Home राष्ट्रीय भारतीय किसान यूनियन ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

भारतीय किसान यूनियन ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

11
0

[object Promise]
[object Promise]

रिपोर्ट:हर्ष यादव

मुसाफिरखाना/अमेठी। भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने शुक्रवार को मुसाफिरखाना तहसील पहुंचकर प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा। जिसमें उन्होंने किसानों की समस्याओं का निराकरण किए जाने की मांग की।
भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष शिव कुमार पांडेय ने कहा कि औघोगिक क्षेत्र जगदीशपुर में 739.4 एकड़ जमीन में मात्र 40 एकड़ में काम हो रहा है और 700 एकड़ परती जंगल के रूप में तब्दील हैं स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के अंतर्गत भू. विस्थापित किसानों के बच्चों को नौकरी व भरण पोषण हेतु बार-बार पत्राचार व पंचयात के माध्यम से उच्चधिकारियों एवं माननीयों को अवगत कराया गया है,किंतु अभी तक उक्त भूमि से सम्बंधित किसान परिवारों के बच्चों के भरण पोषण के लिए कोई ठोस कदम नही उठाया गया है।जिससे बुआ स्थापित किसान नंगे भूखे बदहाली की जिंदगी जीने के लिए मजबूर हैं किसानों में दिन-ब-दिन आक्रोश बढ़ता जा रहा है किसानों के आक्रोश को देखते हुए तत्काल प्रभाव से किसान के परिवार को कम से कम एक व्यक्ति को 2 सप्ताह के अंदर नौकरी दिलाए जाने की मांग की है।वहीँ जिला मिडिया प्रभारी लवकुमार मिश्रा ने कहा कि अगर दो सप्ताह के अंदर अगर समाधान नही किया गया तो किसान संगठन 2 नवम्बर से पंचायत लगाने के लिए बाध्य होंगे पंचायत में भी समस्या का समाधान नहीं कराया गया तो किसान संगठन पंचायत के माध्यम से धरना प्रदर्शन व आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। यदि पंचायत व धरना प्रदर्शन एवं आंदोलन के दौरान किसी भी प्रकार की क्षति होगी थी उसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन और प्रशासन की होगी। इस मौके पर प्रदेश सचिव सतेंद्र कुमार जिलाध्यक्ष शिवकुमार पांडेय अवधेश द्विवेदी सालिकराम लवकुमार विनीत कुमार संतोष कुमार राम किशोर मिश्रा शमीम बनो,गुड्डा ललिता देवी संगीत सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।