Home राष्ट्रीय लखनऊ : उपभोक्ता ने सुनाई प्रताड़ना की दास्ता, ऊर्जा मंत्री ने मध्यांचल...

लखनऊ : उपभोक्ता ने सुनाई प्रताड़ना की दास्ता, ऊर्जा मंत्री ने मध्यांचल एमडी से मांगी हर मामले की रिपोर्ट

6
0

[object Promise]

लखनऊ  उपभोक्ता के हितों का मजाक न बनाया जाए। अगर उपभोक्ता सही है तो उसे न्याय मिलना चाहिए। यह तमाम बातें ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बुधवार को महानगर उपकेंद्र के बिलिंग काउंटर पर उपभोक्ताओं से कर रहे थे और अभियंताओं को उन्हें निस्तारित करने के निर्देश दे रहे थे। तभी उपभोक्ता शिव प्रताप सिंह अपनी आप बीती ऊर्जा मंत्री को सुनाने लगे। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पूरा मामला सुना, उपभोक्ता ने मीटर चोरी, लाखों का बिल देने और बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक बिजली काट देने के मामले की शिकायत की। इस पर ऊर्जा मंत्री ने नाराजगी जताते हुए एमडी मध्यांचल सूर्य पाल गंगवार को बिन्दुवार निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए। मंत्री ने कहा कि जल्द से जल्द जांच करके पूरी रिपोर्ट दी जाए। वहीं एमडी ने भी मामला समझने के बाद उपभोक्ता को आश्वासन दिया है कि उसे न्याय मिलेगा।

[object Promise]
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा बुधवार को महानगर उपकेंद्र के बिलिंग काउंटर पर उपभोक्ताओं की समस्या सुन रहे थे। जिसमें उन्होंने एक उपभोक्ता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बिलिंग व मीटर चोरी की निष्पक्ष जांच के निर्देश दिए।

उपभोक्ता चौधरी एचएन सिंह के नाम पर निशातगंज में कनेक्शन है। उपभोक्ता का जुलाई तक पूरा बिल जमा है और इस दौरान मीटर खराब होने पर पहले मीटर बिजली अभियंता लैब भेजते हैं और दूसरा मीटर उसके स्थान पर लगवाया जाता है। इसके बाद उपभोक्ता को 1.44 लाख बिजली बिल भेज दिया जाता है। उपभोक्ता अभियंताओं के सामने जब पूरा बिल का ब्योरा मांगता है तो उसके साथ अभद्रता की जाती है। खासबात है कि उपभोक्ता की दस अक्टूबर को बिजली काट दी जाती है और उपभोक्ता कई दिनों से बिना बिजली के रहने को विवश है। उपभोक्ता ने अभियंताओं पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उपभोक्ता शिव प्रताप सिंह ने ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को पूरी व्यथा सुनाई तो सामने खड़े वह अभियंता भी हां में हां मिलाने लगे, जो अभी तक पीड़ित उपभोक्ता की बात सुनने को तैयार नहीं थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।