Home उत्तर प्रदेश Sant Pagal Baba Tapasya Death : भीषण गर्मी में आग जलाकर तपस्या...

Sant Pagal Baba Tapasya Death : भीषण गर्मी में आग जलाकर तपस्या कर रहे Pagal Baba की मौत

Sant Pagal Baba Tapasya Death : संत की पागल बाबा के नाम से संत की लोगों के बीच काफी ख्याति थी। बाबा ने धरती के बढ़ते तापमान, विश्व शांति और नशा मुक्ति को लेकर 23 से 27 मई तक तपस्या का संकल्प लिया था। तपस्या पूरी होने में एक दिन बचा था, इसी बीच यह घटना हो गई।

120
0
Sant Pagal Baba Tapasya Death : भीषण गर्मी में आग जलाकर तपस्या कर रहे Pagal Baba की मौत
Sant Pagal Baba Tapasya Death : भीषण गर्मी में आग जलाकर तपस्या कर रहे Pagal Baba की मौत

Sant Pagal Baba Tapasya Death :  पूरा उत्तर भारत इन दिनों भीषण गर्मी से जूझ रहा है। लू और हवा के गर्म थपेड़ों से लोग बीमार हो रहे हैं। इसी बीच संभल में आग जलाकर तपस्या कर रहे Pagal Baba की तबीयत बिगड़ी और मौत हो गई।

मामला संभल के कैला देवी क्षेत्र के बेनीपुर चक का है। संत की Pagal Baba के नाम से संत की लोगों के बीच काफी ख्याति थी। Pagal Baba ने धरती के बढ़ते तापमान, विश्व शांति और नशा मुक्ति को लेकर 23 से 27 मई तक तपस्या का संकल्प लिया था। तपस्या पूरी होने में एक दिन बचा था, इसी बीच यह घटना हो गई।

Pagal Baba इस प्रचंड गर्मी के बीच आग जलाकर तपस्या कर रहे थे। बाबा के सेवादारों ने बताया कि इसके लिए बाकायदा एसडीएम से अनुमित भी ली गई थी। इसी बीच संत की अचानक तबीयत बिगड़ी और कुछ देर बाद ही उनकी मौत हो गई। संत की मौत के बाद सेवादारों ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

वहीं प्रशासन के अनुमति पक्ष को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। आखिर इतनी भीषण गर्मी में संत को तपस्या की अनुमति आखिर कैसे मिल गई. और फिर तपस्या स्थल के पास चिकित्सा के कोई इंतजाम क्यों नहीं थे? इधर पागल बाबा की तपस्या के दौरान मौत की सूचना तेजी से फैली। उनको देखने के लिए अस्पताल में लोग पहुंचने लगे. वहीं जानकारी हुई तो मुख्य विकास अधिकारी और एसडीएम सहित आला अधिकारी जिला चिकित्सालय पहुंचे. पुलिस ने संत की डेडबॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।