Home वायरल खबर इस देश में दो बीवियां रखने वाले को मिलता है इनाम

इस देश में दो बीवियां रखने वाले को मिलता है इनाम

27
0

[object Promise]

अबूधावी. दुनिया के कई देशों में एक से ज्यादा शादी करने को गैरकानूनी माना गया है, लेकिन इन देशों के बीच एक देश ऐसा भी है जहां एक से ज्यादा शादियों को न सिर्फ मान्यता देता है बल्कि दो बीवियां रखने पर उन्हें इनाम भी देता है.

[object Promise]
abudabi

संयुक्त अरब अमीरात ऐसा देश है यहां की सरकार दो बीवियां रखने पर इनाम देती है. इस देश की सरकार ने दो शादियों को बढ़ावा देने के लिए इनाम देने का ऐलान किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस देश में ऐसी लड़कियों की तादाद ज्यादा है जो अविवाहित हैं.

ऐसे में इस समस्या को कम करने के लिए सरकार एक से ज्यादा शादियों को बढ़ावा दे रही है ताकि सभी लड़कियों की शादी हो जाए. सरकार की योजना के मुताबिक दो शादियां करने वाले लोगों को शेख जायद हाऊसिंग प्रोग्राम के तहत मकान भत्ता दिया जाएगा. इस भत्ते का फायदा दूसरी बीवी को मिलेगा.

[object Promise]
two wife

सरकार का मानना हैं कि अविवाहित लड़कियों के बढ़ने से देश पर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है. इस लिए ये योजना शुरू की गई है ताकि लोग इस से प्रत्साहित होकर दो शादियां करें.

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।