Home उत्तर प्रदेश खाकी का एक रंग ऐसा भी, गरीब जोड़े की करायी शादी

खाकी का एक रंग ऐसा भी, गरीब जोड़े की करायी शादी

2
0

[object Promise]
क्राइम रिपोर्टर- मन्नान अहमद लारी
देवरिया । कही जब कोई घटना या कोई वारदात होती है तो लोग खांकी वर्दी को कोसने में कोई कसर नही छोड़ते ऐसे लोगो के लिये एक मिसाल आज सलेमपुर कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर मंगला प्रसाद ने एक गरीब युवक-युवती की विधिवत हिन्दू धर्म के रीतिरिवाज के साथ विवाह कराकर कायम किया है।
मिली जानकारी के अनुसार आजमगढ़ जिले के ग्राम चीतारा महमूदपुर के निवासी मंगला प्रसाद जो जिले के सलेमपुर कोतवाली में तैनात है।किसी के जरिये उनको पता चला कि उनके जानने वाले के सम्बन्धी की शादी गरीबी और धन के अभाव में नही हो पा रही है।जिसके बाद श्री प्रसाद ने  युवक गौतम राजभर   के पिता कमलेश राजभर व युवती चांदनी राजभर के पिता लालजी से मिलकर विवाह में आने वाली वाधाओं के बारे में जानकारी की।
ततपश्चात वे एक तिथि तय कर शादी कराने कोशिश में लग गए। इस पुनीत कार्य के बारे में जब उन्होंने अपने मित्रों को बताया तो वे भी सहयोग करने के लिए तैयार हो गए। जिसके क्रम में आज शहर के देवरही मंदिर में हिन्दू रीती रिवाज के साथ सम्पन्न कराया।
यही नही वर वधू के जरूरत के सामान के साथ कुछ गहने,कपड़े भी उनको दिए गए।वही इस कार्य की सराहना वर व वधु पक्ष के लोगो के साथ-साथ गाव के लोगो ने खूब किया और कहाँ की अगर ऐसे सराहनीय कार्य करने की सोच सभी में आ जाये तो हर गरीब युवती की शादी सम्पन्न कराने में कोई परेशानी नही होगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।