Home उत्तर प्रदेश केले के पौध का हुआ वितरण

केले के पौध का हुआ वितरण

2
0

[object Promise]

मुसाफिरखाना(अमेठी)। संसदीय क्षेत्र अमेठी के मुसाफिरखाना विकास क्षेत्र के आधा दर्जन गांवों में टीसू कल्चर के केले की खेती से किसानों की आय दुगुनी करने की लिये सैकड़ो किसानों को केले के पौध का वितरण किया गया। क्षेत्र के निजामुद्दीनपुर चौराहे पर स्थित बरिष्ठ कांग्रेसी नेता संजय गुप्ता के आवास पर  किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिये अमेठी सांसद राहुल गांधी  द्वारा भेजे गए टिस्यू कल्चर केले के सैकड़ों पौध किसानों को वितरित किए गए।

ग्रामीण मोहित गुप्ता की मानें तो निजामुद्दीनपुर, जाखा शिवपुर,पूरे गुलाम हैदर,पूरे निषाद, चकजंगली,कोडरी,आदि गांवों के किसान को टीसू कल्चर केले के पौध का बितरण किया गया। पौध वितरण करते हुए मोहित गुप्ता ने कहा कि सांसद राहुल गांधी की पहल किसानों के प्रति नई सोच एवम नई पहल ग्रामीण किसानों को आत्मनिर्भर बनाने की है।

किसान खेती के साथ केले का ब्यापार कर खुद आत्मनिर्भर बन सकते हैं और साथ में मुनाफा कमा सकते है । वही उन्होंने यह भी बताया कि, केले के पौधे को पार्टी कार्यकर्ताओं के जरिये गांव गांव में बाँटा जा रहा है,जो अभी अनवरत महीनों चलता रहेगा। उक्त मौके पर उदयराज निषाद ,डॉ रिपन, सनाउल्ला,राम भवन यादव,आशीष विश्वकर्मा, रामसरन,राहुल गुप्ता,दिलीप साहू,रिजवान,आदि मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।