Home उत्तर प्रदेश इलाहाबाद प्रयागराज के प्रसिद्ध बाबा पर बेटी ने लगाया बलात्कार का आरोप...

इलाहाबाद प्रयागराज के प्रसिद्ध बाबा पर बेटी ने लगाया बलात्कार का आरोप एफआईआर दर्ज

2
0

[object Promise]
रिपोर्टर राकेश कुमार केसरवानी 
इलाहाबाद l प्रयागराज में देश-विदेश में दर्जनों जगहों पर आश्रम चलाने वाले एक योगी पर उनकी ही बेटी ने कई दिनों तक बंधक बनाकर रेप करने का आरोप लगाया है. बेटी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी संत समेत आश्रम से जुड़े कई अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस तफ्तीश शुरू कर दी है. पुलिस इस मामले को फिलहाल प्रॉपर्टी विवाद की पेशबंदी मानकर चल रही है, इसलिए उसने अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं किया गया है इस मामले को लेकर. अफसरों का कहना है कि वह इस मामले में जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई करेंगे.
एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपी संत ने खुद को बेगुनाह बताया है और कहा है कि प्रेम संबंधों की वजह से फटकार लगाए जाने से नाराज़ होकर बेटी बाहरी लोगों के दबाव में इस तरह के घिनौने आरोप लगा रही है. प्रयागराज में गंगा किनारे जिस आश्रम से यह मामला जुड़ा हुआ है, वहां बड़ी संख्या में विदेशी महिलाएं और साधक भी रहते हैं, इस वजह से प्रशासन भी इस पर गंभीरता से नजर बनाए हुए है. अफसरों का कहना है  की प्रयागराज में गंगा किनारे स्थित आश्रम के संचालक योगी दुनिया के कई देशों में कैम्प के जरिये प्रवचन करते हैं. उनकी एक बेटी और एक बेटा है. परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है. आश्रम प्रमुख योगी की बेटी ने बुधवार को शहर के कर्नलगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराकर पिता पर कई दिनों तक बंधक बनाकर रेप करने का गंभीर आरोप लगाया. बेटी की एफआईआर में पिता के साथ ही आश्रम से जुड़े दूसरे लोगों पर भी मारपीट व दूसरे आरोप लगाए गए हैं.
आरोपों पर योगी का कहना है कि बेटी का किसी युवक से प्रेम संबंध है और वही युवक कुछ बाहरी लोगों के साथ साजिश रचकर इस तरह के आरोप लगवा रहा है. बेटी अपने आरोपों पर कायम है, जबकि एफआईआर दर्ज करने के बाद भी पुलिस इस मामले को लेकर मुश्किल मे पडी है परिवार व आश्रम से जुड़े कुछ लोग पिता -पुत्री के बीच समझौता कराने की कोशिश में हैं

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।