Home राष्ट्रीय चीन ने भारतीय छात्रों को बुलाया वापस तो भारत ने कहा

चीन ने भारतीय छात्रों को बुलाया वापस तो भारत ने कहा

5
0

डेस्क। देश के विदेश मंत्रालय और भारतीय दूतावास ने शुक्रवार को कहा कि चुनिंदा भारतीय छात्र जो चीन में पढ़ रहे हैं, लेकिन 2020 की शुरुआत से अपने देश में फंसे हुए हैं, उनको अब चीनी विश्वविद्यालयों में लौटने की अनुमति दी जाएगी। 

छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है, सभी को तुरंत वापस जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी, और कोई समयरेखा की भी जानकारी अभी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें: बेटे को छुड़वाने पहुँची महिला से थानेदार ने लगवाया तेल वीडियो आया सामने

चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने शुक्रवार को कहा, “चीन मौजूदा जटिल गंभीर महामारी की स्थिति में कुछ भारतीय छात्रों को वापस बुलाने के लिए तैयार है।”  

साथ ही भारतीय दूतावास के बयान में कहा गया है, ‘चीनी पक्ष ने जरूरत के आधार पर भारतीय छात्रों की चीन वापसी को सुविधाजनक बनाने पर विचार करने की इच्छा व्यक्त की है।  “इसे सुविधाजनक बनाने के लिए, भारतीय दूतावास ऐसे छात्रों की एक सूची तैयार करने का इरादा रखता है, जिन्हें उनके विचार के लिए चीनी पक्ष के साथ साझा किया जाएगा।”  

ये भी देखें: जल्द इन तीन देशों की यात्रा करेंगे पीएम मोदी

भारतीय छात्रों को 8 मई तक आवश्यक जानकारी प्रदान करने के लिए कहा गया है, और इसके लिए एक Google फॉर्म लिंक भी दिया गया है।

(https://forms.gle/MJmgByc7BrJj9MPv7)।

झाओ ने चयन के बारे में पूछे जाने पर कहा, “मेरे पास आपके द्वारा पूछे गए विवरणों के बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन मुझे यकीन है कि इन विवरणों को दूतावास सहित मौजूदा संचार माध्यम से सुलझा लिया जाएगा और हम एक अच्छी खबर पहुंचा सकेंगे।”

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।