Home राष्ट्रीय मुंबई सहित राज्य के 25 जिलों में जारी प्रतिबंधों में ढील देने...

मुंबई सहित राज्य के 25 जिलों में जारी प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला, जहां कोरोना संक्रमण दर राज्य के औसत से कम है

3
0

मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona) के कम होते केस के बीच राज्‍य की उद्धव ठाकरे सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown,) में कुछ छूट देने का फैसला किया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि मुंबई सहित राज्य के उन सभी 25 जिलों में जारी प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया गया है, जहां कोरोना संक्रमण दर राज्य के औसत से कम है. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में रविवार को पहले ही तरह ही प्रतिबंध जारी रहेगा जबकि शनिवार को महाराष्‍ट्र में जारी प्रतिबंध में कुछ छूट दी जाएगी.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई कोविड टास्क फोर्स की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए टोपे ने कहा जिन जिलों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं वहां पर और अधिक प्रतिबंध लगाए जाने की तैयारी है. उन्‍होंने कहा कि जो लोग कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवा चुके हैं उन्‍हें जल्‍द ही लोकल ट्रेन में यात्रा की छूट दी जा सकती है. हालांकि इस पर अभी अंतिम निर्णय मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ही लेंगे.

टोपे ने कहा, मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ बैठक के बाद मुंबई सहित उन 25 जिलों में प्रतिबंधों में राहत देने का फैसला किया गया है. उन्‍होंने चिंता जताते हुए कहा कि अभी भी कई जिलों में कोरोना के केस डराने वाले हैं. उन्‍होंने बताया कि सतारा, रत्नागिरी, पुणे, सांगली, कोल्हापुर, पालघर, बीड, सोलापुर, रायगढ़,सिंधुदुर्ग और अहमदनगर में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए प्रतिबंध बढ़ाए जा सकते हैं. उन्होंने कहा, जरूरत पड़ने पर इन जिलों में पहले से भी अधिक सख्त प्रतिबंध लगाए जा सकते हैं.

राजेश टोपे ने कहा, हमने 25 जिलों को प्रतिबंध से राहत देने का फैसला किया है. इस दौरान दुकान, जिम और सिनेमाहॉल आदि के संचालन में काफी ढीले देने की तैयारी है. शादी समारोह में पहले की तरह ही कुछ शर्तों के साथ प्रतिबंध जारी रहेगा. एसी हॉल के इस्तेमाल पर भी रोक जारी रहेगी. टोपे ने कहा, होटल और दुकानों को खुलने का समय रात नौ बजे तक बढ़ाया जा सकता है. ये तभी मुमकिन होगा जब होटल के स्‍टाफ ने दोनों वैक्‍सीन लगवाई हो. इसके साथ ही होटल को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ही खोला जाएगा.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।