Home राष्ट्रीय झारखंड के धनबाद में एक जज की मौत की हत्या या साजिश?

झारखंड के धनबाद में एक जज की मौत की हत्या या साजिश?

3
0

झारखंड

झारखंड के धनबाद में एक जज की मौत के मामले में नया मोड़ आ गया है। पहले जिसे ‘हिट ऐंड रन’ समझा जा रहा था, वह सोची-समझी साजिश के तहत हत्‍या मालूम होने लगी है। जिला और सत्र न्‍यायाधीश उत्‍तम आनंद को बुधवार सुबह टहलने के दौरान एक टेम्‍पो ने टक्‍कर मार दी थी। सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद केस पलट गया। आरोपी टेम्‍पो ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। टेम्‍पो चोरी का बताया जा रहा है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्‍यक्ष विकास सिंह ने शीर्ष अदालत के सामने यह मुद्दा उठाया। प्रधान न्‍यायाधीश एनवी रमना ने कहा कि मामला उनकी जानकारी में है।

बुधवार की सुबह जज उत्‍तम आनंद (उम्र 50 वर्ष) को ऑटो ने उस वक्‍त टक्‍कर मार दी थी जब वह मार्निंग वॉक से लौट रहे थे। न्यायाधीश गोल्फ ग्राउंड से टहल कर वापस हीरापुर बिजली ऑफिस के बगल में स्थित अपने क्वार्टर लौट रहे थे। रणधीर वर्मा चौक से चंद कदम की दूरी पर गंगा मेडिकल के सामने हादसा हुआ। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। फुटेज देखने के बाद पुलिस ऑटो चालक की मंशा पर सवाल उठा रही है। शक पैदा होने पर जज के पोस्टमार्टम के लिए डीसी के आदेश पर आनन-फानन में मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। डॉक्टरों की टीम ने देश शाम न्यायाधीश के शव का पोस्टमार्टम किया। बताया जा रहा है कि सिर में गंभीर चोट के कारण उनके कान से रक्तश्राव हो गया। ब्रेन हेम्ब्रेज से मौत की बात कही जा रही है।

जज की पत्नी ने एफआईआर में हत्‍या का लगाया है आरोप

न्यायाधीश उत्तम आनंद की पत्नी कृति सिन्हा ने धनबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए अज्ञात के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया है। दर्ज प्राथमिकी में कृति सिन्हा ने आरोप लगाया कि यह मामला दुर्घटना का नहीं है। वीडियो फुटेज से साफ है कि अज्ञात ऑटो के बीच वाले सीट पर बैठा अज्ञात व्यक्ति जानबूझकर ऑटो चालक के सहयोग से उनके पति के सिर पर वार किया है। जिससे उनकी मौत हो गई। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।