Home राष्ट्रीय Martyr Soldiers Last Rituals: शादी की तैयारियों में जुटे परिवार को मिली...

Martyr Soldiers Last Rituals: शादी की तैयारियों में जुटे परिवार को मिली बेटे की मौत की खबर, सदमें में शहीद के परिजन

6
0
Martyr Soldiers Last Rituals: शादी की तैयारियों में जुटे परिवार को मिली बेटे की मौत की खबर, सदमें में शहीद के परिजन

Martyr Soldiers Last Rituals: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में 21 दिसम्बर को हुए आतंकी हमले में देश के 4 जवान शहीद हो गए। चार में दो जवान उत्तराखंड के एक यूपी और एक बिहार के हैं। उत्तराखंड केचमौली के नायक बीरेंद्र सिंह, पौरी गढ़वाल के राइफलमैन गौतम कुमार आतंकी हमले में शहीद हुए। यूपी के कानपुर के नायक करण कुमार और बिहार के नवादा से राइफलमैन चंदन कुमार शहीद हुए हैं।

शहीद जवानों की मौत की खबर सुनकर परिवार सहम गया है। आस-पास के इलाके में मातम छा गया है। .आज से शहीदों का अंतिम संस्कार होना हैं। किसी के घर में शादी की तैयारी चल रहीं थीं। तो किसी की सगाई हुई थी। किसी का हँसता खेलता परिवार बिखर गया तो किसी के माँ-बाप का हृदय पीड़ा से फट गया।

जानें शहीदों के विषय में:

राइफलमैन गौतम कुमार उत्तराखंड के गढ़वाल जिले के रहने वाले थे। उनकी उम्र 28 वर्ष थी। 11 मार्च को उनकी शादी थी। पूरा परिवार शादी की तैयारियों में जुटा था, उनकी मौत की घबर ने दो परिवारों को सदमा दिया है। सबके सपने बिखर गए हैं और जो परिवार शादी की तैयारी में जुटा था वो अब बेटे के अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहा है। बता दें गौतम 2014 में सेना में शामिल हुए थे।

उत्तराखंड केचमौली के नायक बीरेंद्र सिंह 32 वर्ष के थे। उनके परिवार नके परिवार में पत्नी और दो बेटियां, माता, पिता और एक बहन है। उनके पिता सुरेंद्र सिंह एक किसान हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं। उनका एक भाई भारत-तिब्बत सीमा पुलिस में तैनात है। उनका परिवार सदमें मे है और बेटे की मौत की खबर सुनकर उनके मुख से एक शब्द नहीं निकल रहा है।

कानपुर के बाहुपुर गांव के नायक करण कुमार की पत्नी और एक 6 साल की बेटी है। वह साल 2013 में सेना में शामिल हुए थे। उनकी मौत की खबर सुनकर परिवार समेत पूरा गांव सदमें में है। वही राइफलमैन चंदन कुमार बिहार से थे। जिनका आज अंतिम संस्कार होगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।