Home खेल तीसरा टेस्ट : पहले दिन भारत के 109 रन पर ढेर होने...

तीसरा टेस्ट : पहले दिन भारत के 109 रन पर ढेर होने के बाद आस्ट्रेलिया ने 47 रन की बनाई बढ़त

1
0

उस्मान ख्वाजा(Usman khwaza) (60), मैथ्यू कुहनमैन(Maithu Kuhunmain) (5/16) के शानदार प्रदर्शन की वजह से होलकर स्टेडियम में बुधवार को भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी(Gawashkar trophy) के तीसरे टेस्ट के पहले दिन आस्ट्रेलिया(Australia) ने 47 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली। कुहनमैन ने अपने नौ ओवरों में 5/16 विकेट लेते हुए भारत के बल्लेबाजी क्रम को उखाड़ कर रख दिया। उन्हें पिच से काफी उछाल मिल रही थी। नाथन लियोन ने तीन विकेट चटकाए, जबकि टॉड मर्फी ने विराट कोहली को आउट कर भारत को सिर्फ 109 रनों पर समेट दिया। इसके बाद, ख्वाजा और मारनस लाबुशेन ने 96 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और आस्ट्रेलिया को 54 ओवरों में दिन का खेल खत्म होने तक 156/4 पर ले गए, हालांकि यह जोड़ी क्रमश: 60 और 31 रन पर टूट गई। भारत के लिए, रवींद्र जडेजा ने सभी चार आस्ट्रेलियाई विकेट लिए।

अंतिम सत्र ख्वाजा की फ्लिकिंग और रवींद्र जडेजा को रिवर्स स्वीप करने के साथ शुरू हुआ। दोनों ने स्ट्राइक रोटेट करना जारी रखा और आखिरकार, ख्वाजा ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 21वां अर्धशतक लगाया। आस्ट्रेलिया ने श्रृंखला की अपनी सर्वोच्च साझेदारी की। आस्ट्रेलिया के बढ़त लेने के बाद, ख्वाजा को जडेजा के खिलाफ मुश्किल हो गई जब बाएं हाथ के स्पिनर ने ओवर द विकेट एंगल से गेंदबाजी की। उन्होंने स्वीप से इसका मुकाबला करने की कोशिश की, लेकिन जडेजा की गेंद पर सीधे डीप मिड-विकेट पर शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हो गए। स्टीव स्मिथ ने अक्षर और जडेजा पर कुछ बाउंड्री लगाईं, लेकिन आस्ट्रेलियाई कप्तान ने गलत लाइन खेली और कीपर के हाथों कैच आउट हो गए। दिन के अंत तक कैमरुन ग्रीन और पीटर हैंड्सकॉम्ब टिके रहे। अब आस्ट्रेलिया भारत के खिलाफ 47 रनों की बढ़त को और आगे बढ़ाना चाहेगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।