Home खेल दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्ट्जे वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट...

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्ट्जे वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर

1
0

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को कहा कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉट्र्जे को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। दक्षिण अफ्रीका की मेडिकल टीम द्वारा किए गए आकलन के बाद नॉट्र्जे को एहतियात के तौर पर आराम करने के लिए कहा गया है। सीएसए ने एक बयान में कहा, “प्रोटियाज तेज गेंदबाज एनरिच नॉट्र्जे को एहतियात के तौर पर पहले टेस्ट के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है।

29 वर्षीय तेज गेंदबाज ने सेंचुरियन में पहले मैच में 5/36 और 1/48 विकेट लिए थे, जिसे प्रोटियाज ने 87 रन से जीता था। तेज गेंदबाज की जगह किसी और खिलाड़ी का नाम नहीं लिया गया है। दक्षिण अफ्रीका टीम में अन्य तेज गेंदबाज विकल्पों में कगिसो रबाडा, गेराल्ड कोएत्जी, मार्को जानसेन और वियान मूल्डर शामिल हैं।

दो मैचों की श्रृंखला विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, लेकिन पहले मैच में जीत के बावजूद दक्षिण अफ्रीका सात जून को ओवल में होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है।दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजी कोच चार्ल लैंगवेल्ट को भी पारिवारिक कारणों से टीम से बाहर कर दिया गया था। सेंचुरियन में पहला टेस्ट उनकी भूमिका में आखिरी मैच था, क्योंकि उन्हें आईपीएल फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।