Home व्यापार तेज बारिश में भीग गया रावण, इस तरह किया जाएगा दहन

तेज बारिश में भीग गया रावण, इस तरह किया जाएगा दहन

6
0

डेस्क। असत्य पर सत्य की जीत के पर्व के रूप में दशहरा को मनाया जाता है। वहीं इसके एक दिन पहले मंगलवार को चकराघाट परिसर में रावण के पुतले का दहन किया गया। आपको बता दें श्रीराम ने जैसे ही तीर छोड़ा तो बुराई का प्रतीक रावण जल उठा और पूरा चकराघाट परिसर भगवान श्रीराम के जयकारों से गूंज उठा।
यहां पर पिछले कई सालों से विजया दशमीं के एक दिन पहले ही रावण दहन किया जाता है, लेकिन इस बार दहन के कुछ ही घंटे पहले तेज वर्षा होने से रावण दहन कार्यक्रम काफी प्रभावित हुआ।
रावण दहन की जानकारी लगते ही रात साढ़े 8 बजे से यहां लोगों की भीड़ उमड़ना शुरू हो गई थी वहीं कई लोगों ने यहां पहुंचकर सेल्फी ली तो कई ने रावण दहन का वीडियों भी बनाया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। साथ ही भीड़ के चलते पूरा मैदान खचाखच भरा हुआ भी था। बड़ी संख्या में वाहन खड़े होने से यहां पहुंचने के लिए लोगों को मशक्कत भी करनी पड़ी। हालांकि इस दौरान वर्षा होने से यहां रावण का पुतला काफी गीला हो गया, जिस कारण आयोजकों ने पेट्रोल डालकर उसे जलाने की व्यवस्था भी की। इस कारण यहां दर्शकों को काफी इंतजार करना पड़ा और विलंब भी हुआ।

आज जलेगा 51 फीट ऊंचा रावण

असत्य पर सत्य की जीत का पर्व दशहरा के अवसर पर बुधवार को देश में जगह-जगह रावण दहन का आयोजन किया जाएगा। वहीं पीटीसी मैदान पर सायं 7ः30 बजे 51 फुट के रावण के पुतले का दहन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम राधे राधे संकीर्तन के साथ भगवान श्री रामचंद्र जी का पूजन भी किया जाएगा। महापौर संगीता डाक्टर सुशील तिवारी ने मेयर इन काउंसिल के सदस्यों निगम पार्षदों के साथ पीटीसी ग्राउंड पहुंचकर तैयारियों का भी जायजा लिया।
इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सागर सांसद राजबहादुर सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक शैलेंद्र जैन महापौर संगीता डा. सुशील तिवारी एवं नगर निगम अध्यक्ष वृंदावन अहिरवार व आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला भी होंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।