Home व्यापार Kashmir Target Killing : यूपी के दो मंजदूरो की ग्रेनाइट हमले में...

Kashmir Target Killing : यूपी के दो मंजदूरो की ग्रेनाइट हमले में मौत

1
0

डेस्क। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को तड़के आतंकियों ने ग्रेनेड हमला करके दो प्रवासी मजदूरों की जान ले ली है। वहीं पुलिस ने यह बताया है कि हमले के बाद इलाके में घेराबंदी कर तलाशी का अभियान भी चलाया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, मारे गए प्रवासी मजदूर यूपी के रहने वाले थे।
कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट कर जानकारी दी है कि,”आतंकवादियों ने शोपियां के हरमन इलाके में एक ग्रेनेड फेंका, जिसमें यूपी के कन्नौज के रहने वाले दो मजदूर मनीष कुमार और राम सागर घायल हो गये और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।” वहीं पुलिस ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और हमलावरों को पकड़ने की तलाश भी की जा रही है।
इसके साथ ही प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक स्थानीय ‘हाइब्रिड’ आंतकवादी को गिरफ्तार भी किया गया है। ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी वे लोग होते हैं, जो इस तरह के आत्मघाती हमले करने के बाद अक्सर सामान्य जीवन में वापस बने रहते हैं।
वहीं पुलिस के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के शोपियां के हरमैन गांव में सोमवार को संदिग्ध आतंकियों ने मजदूरों के किराए के मकान पर ग्रेनेड फेंका था। पुलिस ने आगे यह भी कहा कि हमले में दोनों मजदूर घायल हो गए और उन्हें अस्पताल भी ले जाया गया, जहां उन्होंने अपना दम तोड़ दिया।
आपको यह भीं बता दें कि शोपियां में तीन दिनों में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों पर यह दूसरा हमला हुआ है। साथ ही शनिवार को आतंकवादियों ने जिले के चौधरी गांव में एक 48 वर्षीय कश्मीरी हिंदू पंडित पूरण कृष्ण भट की हत्या भी कर दी थी। जिसमें राजनीतिक दलों ने इस हत्या की निंदा भी की थी। आतंकवादी आमतौर पर घाटी में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाने से परहेज करते रहे और अगस्त 2019 में जम्मू और कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद यह आम हो चुका है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।