Home State news RAJASTHAN:पुरानाबास ग्राम पंचायत से 97 साल की विद्या देवी ने जीता सरपंच...

RAJASTHAN:पुरानाबास ग्राम पंचायत से 97 साल की विद्या देवी ने जीता सरपंच का चुनाव

3
0

[object Promise]

जयपुर। राजस्थान के पंचायतीराज चुनाव में सीकर जिले के नीमकाथाना पंचायत समिति के पुरानाबास ग्राम पंचायत से 97 साल की विद्या देवी ने सरपंच पद का चुनाव जीतकर अपना अनोखा रिकॉर्ड बनाया है। 97 साल की उम्र में सरपंच पद पर निर्वाचित हुई विद्या देवी राजस्थान की सबसे ज्यादा उम्र की सरपंच बनी हैं।

नवनिर्वाचित सरपंच विद्या देवी ने अपनी जीत का श्रेय भगवान के साथ-साथ ग्रामीणों को देते हुए कहा कि वे गांव के विकास के लिए कार्य करेंगी, साथ ही गांव के अंदर स्वच्छता के लिए वे विशेष ध्यान देंगी। पहले चरण के मतदान में पुराणाबास ग्राम पंचायत में सरपंच के पद पर जीत दर्ज करने वालीं विद्या देवी (97) ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी आरती मीणा को 207 वोटों के अंतर से हरा दिया।

[object Promise]

अधिकारियों ने बताया कि सरपंच के पद पर चुनी गई विद्या देवी को 843 मत मिले, जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी आरती मीणा को 636 मत मिले। ग्राम पंचायत में कुल 4,200 मतदाताओं में से 2,856 मतदाताओं ने मत डाले। ग्राम पंचायत में कुल 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। विद्या देवी के पति भी 1990 से पूर्व लगातार 25 वर्षो तक सरपंच रह चुके हैं। आपको बताते जाए कि राजस्थान के पहले चरण में 87 पंचायत समितियों की 2726 ग्राम पंचायतों के 26800 वार्डों में शुक्रवार को मतदान प्रक्रिया पूरी हुई।

[object Promise]

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।