Home health इन लोगों से नीच कोई नही है

इन लोगों से नीच कोई नही है

10
0

Lifestyle- आचार्य चाणक्य(Acharya Chanakya) ने लोगों के स्वभाव का विधि वत वर्णन चाणक्य नीति(Chanakya niti) में किया है। अगर कोई व्यक्ति आचार्य चाणक्य(Acharya Chanakya) के बताए मार्ग पर चलता है तो उसके जीवन के सभी दुख नष्ट हो जाते हैं। व्यक्ति अपने जीवन मे सुख को प्राप्त करता है पर व्यक्ति का जीवन सकारात्मक(positive) मार्ग पर आगे बढ़ता है।

वहीं आचार्य चाणक्य(Acharya Chanakya) ने नीच व्यक्ति के बारे में बड़ा खुलासा किया है। आचार्य चाणक्य (According to Acharya Chanakya)के मुताबिक व्यक्ति अपने कर्म के आधार पर नीच होता है। वहीं तत्वों का ज्ञान रखने वाले लोगों का मानना है कि इस सम्पूर्ण संसार मे सबसे नीच व्यक्ति वही है जो मांस का सेवन करता है।
आचार्य चाणक्य(Acharya Chanakya) के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति मांस खाता है तो उसकी प्रजाति राक्षस की है। वह व्यक्ति चांडाल से भी बुरा है। उसका स्वभाव असुरिय है। मांस खाने वाले लोग कभी किसी के हितैषी नहीं होते। इनके शरीर से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।