Home health Rose Day 2023: आज है रोज डे, जाने लाल, पीले और सफेद...

Rose Day 2023: आज है रोज डे, जाने लाल, पीले और सफेद गुलाब का इशारा

6
0

Rose Day 2023: फरवरी को लोग प्रेम का महीना कहते हैं। 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक प्रेम के दिन सेलीब्रेट किए जाते हैं। इन दिनों में लोग अपने पार्टनर को खुश करने का हर सम्भव प्रयास करते हैं। वहीं आज प्रेम के दिनों का पहला दिन रोज डे है।

आज के दिन लोग अपने प्रेमी या प्रेमिका को गुलाब देकर उनसे अपने दिल की बात बताते हैं। आज के दिन लोग अलग अलग अंदाज में अपने साथी को गुलाब देते हैं। कहते हैं कि गुलाब से आपके रिश्ते में मजबूती आती है और आपके दोस्त या पार्टनर के साथ आपका रिश्ता मजबूत होता है।
लेकिन हम मार्केट में देखते हैं कि आज के दिन तीन तरीके के गुलाब अधिक बिकते हैं। सफेद, लाल और पीले। लेकिन क्या आपको पता है कि इन तीनों गुलाबों को देने का अलग अलग संकेत होता है। अगर कोई अपने पार्टनर को रेड रोज देता है तो इसका सीधा मतलब होता है कि वह व्यक्ति आपको प्रसन्द करता है और इस वैलेंटाइन डे पर आपको प्रपोज करने की योजना बना रहा है।
इसके साथ ही अगर कोई आपको सफेद गुलाब देता है तो इसका मतलब यह है कि वह व्यक्ति आपको अपना सबसे विश्वसनीय व्यक्ति मानता है। उस व्यक्ति के लिए आप उसका सबकुछ हैं और आपके विश्वास के साथ वह कभी खेलना नहीं चाहता है।
वहीं यदि कोई आपको पीला गुलाब देता है तो इसका सीधा मतलब है कि वह व्यक्ति आपको पसन्द करता है। यानी आप उसके क्रश हो और वह आपसे अपने दिल की बात कहने से डरता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।