Home health आज के दिन मार्क जुकरबर्ग ने बनाया था फेसबुक

आज के दिन मार्क जुकरबर्ग ने बनाया था फेसबुक

7
0

इतिहास:- आज का इतिहास विश्व के लिए काफी खास है। क्योंकि हम जिस सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक का उपयोग लोगों से जुड़ने और अपना मत प्रखर रूप से लोगों के मध्य रखने के लिए उपयोग करते हैं। आज के दिन मार्क जुकरबर्ग के प्रयास से वह हम सब के बीच आया था। 
आज के दिन साल 2004 में मार्क जुकरबर्ग ने यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान अपने तीन दोस्तों के साथ मिलकर फेसबुक को बनाया। जब फेसबुक बना तो उसमें इतने अधिक फीचर्स नहीं थे। लेकिन शुरुआती दौर में मार्क जुकरबर्ग ने यह एक ऐसा प्लेटफार्म विकसित किया था। जिसने देश को एक दूसरे से जुड़ने का तरीका बताया।
लोग फेसबुक के माध्यम से विश्व के कोने में कहीं भी बैठे अपने सगे संबंधियों से जुड़ सकते थे। वहीं बदलते समय के साथ आज फेसबुक हम सबके जीवन का हिस्सा बन गया है। अब आप रचनात्मकता का उपयोग करके इससे धन भी कमा सकते हैं और अपना मनोरंजन भी कर सकते हैं। लोगों को वैश्विक स्तर पर विख्यात करने में फेसबुक अहम भूमिका निभाता है।
वहीं आज के दौर में फेसबुक के माध्यम से लोग अपने विचार रखते हैं और अपने क्षेत्र के अमुख मुद्दे को उठाते हैं व उन समस्याओं के निष्पादन हेतु एक मुहीम भी चलाते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।