Home रोजगार TET 2022: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू

TET 2022: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू

2
0

डेस्क। वेस्ट बंगाल शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 (WB TET 2022) के लिए आवेदन खोले गए है। वहीं अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट wbbpeonline.com के जरिए 3 नवंबर 2022 तक अप्लाई भी कर सकते हैं।
आपको यह भी बता दें कि शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के लिए 14 अक्टूबर 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं अभ्यर्थी निर्धारित अंतिम तिथि तक टीईटी 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन भी कर सकते हैं। वहीं जानकारी के अनुसार परीक्षा का आयोजन कक्षा 1 से पांचवीं तक सहायक शिक्षकों के लिए किया जाएगा। इसके लिए परीक्षा का आयोजन 11 दिसंबर 2022 को किया जाएगा। साथ ही परीक्षा के लिए आवेदकों को एडमिट कार्ड भी जारी किया जाएगा।
वहीं जारी होने के बाद अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए परीक्षा प्रवेश पत्र को भी डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही यहां बताए गए स्टेप्स के जरिए आसानी से शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 के लिए आवेदन भी कर सकते हैं।
WB TET 2022 Eligibility Criteria: शैक्षणिक योग्यता आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 50 फीसदी नंबरों के साथ ग्रेजुएशन पास होनी अनिवार्य है वहीं अभ्यर्थी के पास बीएड की भी डिग्री होनी चाहिए। 
WB TET 2022 Fee: आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी को 150 रुपए आवेदन शुल्क का भुगतान भी करना होगा। वहीं ओबीसी वर्ग के लिए 100 रुपए और एससी व एसटी वर्ग के लिए 50 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया जाना है।
 ऐसे करें आवेदन
-सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट wbbpeonline.com पर विजिट करें।
-अब WB TET 2022 आवेदन के लिंक पर भी क्लिक करें।
– वहीं मेल आईडी आदि दर्ज करें। फिर आवेदन की प्रक्रिया को शुरू करें।
-आवश्यक विवरण और दस्तावेज को भी अपलोड करें।
-आवेदन शुल्क का भुगतान कर दें।
-अंत में सबमिट किए गए आवेदन का प्रिंट भी निकाल लें।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।