Home राष्ट्रीय कानपुर : गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग, सिलिंडर में विस्फोट से दहला...

कानपुर : गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग, सिलिंडर में विस्फोट से दहला उद्योग कुंज

6
0

[object Promise]

कानपुर, गोविंदनगर के दादा नगर उद्योग कुंज में गत्ता फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। आग की लपटों ने पूरी फैक्ट्री को घेर लिया, जिससे वहां रखे सिलिंडर धमाके के साथ फट गए। जबरदस्त विस्फोट से उद्योगकुंज दहल गया और लोग सड़कों पर आ गए।

[object Promise]
गोविंद नगर में दादा नगर उद्योग कुंज की गत्ता फैक्ट्री में आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। सिलिंडर में धमाका होने से दहशत फैल गई और सूचना पर आए दमकल जवानों ने आग पर काबू पाया है। आग से एक करोड़ के नुकसान का अनुमान है।

सूचना पर दमकल की आठ गाड़ियां घटनास्थल पहुंची और तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

गुजैनी निवासी संजय कुमार गुप्ता की दादा नगर साइड पांच में गत्ता फैक्ट्री है। फैक्ट्री में शार्ट सर्किट से बुधवार देर रात आग लग गई। फैक्ट्री के गार्ड बाबू सिंह पाल ने मालिक को सूचना दी। फैक्ट्री मालिक की सूचना पर फजलगंज फायर स्टेशन से दममल की चार गाड़ियां पहुंची और जवानों ने आग बुझाने शुरू कर दी। आग के लगातार भड़कने के चलते अन्य फायर स्टेशन से गाड़िया बुलाई गईं।

कुल आठ गाड़ियों की मदद से तीन घंटे में आग पर काबू पाया जा सका। सुबह तक आग बुझाने का प्रयास जारी रहा। दमकल जवानों ने जेसीबी बुलाकर फैक्ट्री के सामने की दीवार और टीन शेड तोड़कर आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। संजय गुप्ता ने बताया कि आग लगने से माल और मशीनरी मिलाकर करीब एक करोड़ का नुकसान हुआ है।

धर्मकांटा भी आया चपेट में

फैक्ट्री के परिसर में ही संजय के बेटे रिषभ का इलेक्ट्रॉनिक धर्मकांटा है। आग की लपटों ने उसे भी चपेट में ले लिया। यहां और उसके ऊपरी मंजिल में रखा सामान भी जल गया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।