Home राष्ट्रीय बंद हुई एक और कैश लेन , नए साल से टोल प्लाजा...

बंद हुई एक और कैश लेन , नए साल से टोल प्लाजा पर बिना फास्टैग नहीं गुजरेंगे वाहन

6
0

[object Promise]

मुरादाबाद, टोल प्लाजा पर एक जनवरी से कोई भी वाहन बिना फास्टैग के टोल पार नहीं कर पाएगा। नई व्यवस्था के लिए एनएचएआइ ने तैयारियां शुरू कर दी है। एनएचएआइ ने सभी टोल प्लाजा की एक-एक कैश लेन बंद करवा दी है। ताकि वाहन स्वामी आगे आकर वाहनों में फास्टैग लगवाकर बेरोकटोक सफर कर सकें। इसके लिए टोल प्रबंधन ने सभी टोल पर मॉक ड्रिल करके अभी से आने वाली नई व्यवस्था के लिए जागरूक करना शुरू कर दिया है।

[object Promise]
राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने एक जनवरी 2021 से टोल प्लाजा पर फास्टैग लगे वाहन को गुजरने के आदेश जारी किए है। ऐसे में अब अब सभी टोल ने अपने यहां संचालित कैश लेन को बंद करने की शुरूआत कर दी है।

राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने एक जनवरी 2021 से टोल प्लाजा पर फास्टैग लगे वाहन को गुजरने के आदेश जारी किए है। ऐसे में अब अब सभी टोल ने अपने यहां संचालित कैश लेन को बंद करने की शुरूआत कर दी है। टोल की टीम गुजरने वाले वाहनों को पंफलेट के माध्यम से सूचित कर रही है। एक दिन पहले आये आदेश के बाद दलपतपुर नियामतपुर इकरोटिया, बरेली फतेहगंज पश्चिमी में टोल प्लाजा पर बने एक कैश लेन बंद कर दिए हैं। इसके अलावा बिलारी में भी एक कैश लेन बंद कर दी गई है। 31 दिसंबर तक ज्यादातर वाहनों में फास्टैग लग जाएं। इसके लिए एनएचएआइ के अधिकारियों ने व्यवस्था करनी शुरू कर दी है। इस पर अमल कराने के लिए पूरा प्रयास होगा।

क्या बोले टोल मैनेजर

टोल मैनेजर योगेश चौधरी ने बताया कि दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर बिलारी के फतेहगंज पश्चिमी और दलपतपुर के अलावा चन्दौसी रोड पर बिलारी के टोल प्लाजा पर एक-एक कैश लेन को बंद कर दिया गया है। दूसरी लेन 31 दिसंबर तक बंद कर दी जाएगी। बरेली में यह संख्या 18 से 19 हजार है। दलपतपुर टोल से हर दिन 21 से 22 हजार वाहन गुजरते हैं। बिलारी टोल पर यह संख्या तीन हजार 500 संख्या है। फास्टैग की अनिवार्यता के चलते अब हर टोल से कैश लेन को बंद करने की शुरूआत की जा रही है। इस पर हर हाल में अमल कराना है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।