Home उत्तर प्रदेश यूपी में सड़क हादसे से मर रहे लोगों के ये आंकड़े...

यूपी में सड़क हादसे से मर रहे लोगों के ये आंकड़े हैरान कर देंगे 

4
0

[object Promise]

लखनऊ। देश में कोरोना वायरस महामारी कहर बरपा रही है, किन्तु अब देश में एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि जितने लोगों की मौत कोरोना से नहीं हो रही हैं, उससे अधिक लोग रोड एक्सीडेंट में मारे जा रहे हैं. कम से कम उत्तर प्रदेश से आ रहे मृतकों के आंकड़े तो यही दर्शा रहे हैं।

यूपी में पिछले 45 दिन के कोरोना वायरस से अब तक 95 लोगों की मौत हुई है. किन्तु केवल 20 दिनों में राज्य में सड़क दुर्घटनाओं में 70 लोगों की मौत हो गई है. यही नहीं 200 से अधिक लोग रोड एक्सीडेंट में गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। इसमें से अधिकतर रोड एक्सीडेंट प्रवासी मजदूरों और कामगारों से जुड़े हैं. अधिकतर लोग काम धंधा बंद होने के बाद दूसरे राज्यों से अपने घर वापस लौट रहे थे. हालांकि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सड़क हादसों के प्रति गंभीर नजर आ रही है।

खुद सीएम योगी लगातार अपील कर रहे हैं कि प्रवासी श्रमिक और कामगार किसी भी ट्रक अथवा गैर सवारी वाले वाहनों का इस्तेमाल कर अपने राज्यों को न लौटें। सीएम योगी ने अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि श्रमिक पैदल न चलें। सीएम ने यहां तक आदेश दिया है कि अगर कोई ट्रक अथवा गैर सवारी वाहन मजदूरों को बिठाया पाया जाता है तो वाहन मालिक और ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएग और मामला दर्ज किया जाएगा, लेकिन फिर भी सड़क हादसे थम नहीं रहे हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।