Home उत्तर प्रदेश इस मंदिर में दलित समाज के प्रवेश पर दबंगों ने लगा दी...

इस मंदिर में दलित समाज के प्रवेश पर दबंगों ने लगा दी पाबंदी, जांच में जुटी पुलिस

1
0

इस मंदिर में दलित समाज के प्रवेश पर दबंगों ने लगा दी पाबंदी, जांच में जुटी पुलिस

बुलंदशहर।  बुलंदशहर (Bulandshahr) के रखेड़ा गांव में स्थित देवी मंदिर में  दलित समाज के लोगों के प्रवेश पर कुछ दबंगों ने पाबंदी लगा दी।

ये रोक सवर्ण समाज से ताल्लुक रखने वाले गांव के दबंग लोगों द्वारा दलित समाज के लोगों के प्रवेश पर लगाई गई है।

इस संबंध में खुर्जा सीओ से शिकायत की गई। पीड़ितों ने चेतावनी दी है कि यदि उन्हें मंदिर में जाने से रोका गया तो वे सभी धर्म परिवर्तन कर लेंगे।

जानकारी के मुताबिक जहांगीरपुर क्षेत्र के गांव रखेड़ा गांव में चामुंडा माता मंदिर है। 25 अक्टूबर को वाल्मीकि समाज की महिलाएं मंदिर में पूजा करने जा रहीं थीं।

लेकिन, मंदिर में प्रवेश करने से पहले एक दबंग ने गेट पर ही महिलाओं का रास्ता रोककर खड़ा हो गया।

दबंग द्वारा दावा किया गया कि मंदिर ठाकुर और ब्राह्मणों का है। पीड़ित लोगों ने दबंगों द्वारा मंदिर में प्रवेश न करने देने का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

मंदिर में प्रवेश न करने देने की खबर जैसे ही समाज में फैली तो वाल्मीकि समाज के लोग एकत्र होकर खुर्जा सीओ के कार्यालय पहुंचे और पुलिस अधिकारियों से न्याय दिलाने की मांग करने लगे।

दलितों ने दावा किया है कि यदि दलितों को मंदिर जाने से रोका गया तो लोग धर्म परिवर्तन कर लेंगे।

हालांकि वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का दावा कर रही है।

 

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।