Home उत्तर प्रदेश पूरनपुर टी टी एस संस्था गरीब असहाय वीमारों की मदद करके सामाजिक...

पूरनपुर टी टी एस संस्था गरीब असहाय वीमारों की मदद करके सामाजिक एकता की मिसाल बन रही है

1
0

[object Promise]

पूरनपुर: में गरीब असहाय लोगों की मदद कर रहे है टी टी एस के युवा। शेरपुर कलां मे बर्षो से रह रहे है फारूक अन्सारी बाहर के किसी शहर से शेरपुर कलां मे बस गये अपनी एक बेटी की शादी भी गांव मे ही कर दी है दो तीन छोटे बच्चे है। मेहनत मजदूरी से घर का गुजर बसर चला रहा था की अचानत बो गंभीर बीमारी की गिरफ्त मे हो गये और बिस्तार पर पड़ गये।जिससे घर मे खाने के लाले पड़ गये। इधर टी टी एस को इनकी जानकारी लगी तो संस्था ने मददगारों से मदद लेकर उनको चावल,आटा,तेल,चीनी दाले सारा राशन का समान दिया

बीमार फारूक अन्सारी को रूपये देकर बरेली प्राइवेट अस्पताल इलाज के लिये भेजा.दुसरी तरफ टंडोला में सरताज भी बीमारी से परेशान है उन्हे भी टी टी एस ने इलाज के लिये रूपये देकर बरेली अस्पताल मे भेजा।
टी टी एस असहाय गरीबों के इलाज में खुलकर सामने आ रहे हैं। आज के बदलते दौर में मदद की सामाजिक पहल से समरसता व समानता कायम होने के साथ लोगों में विश्वास बढ़ा रहा है। गरीब, असहाय, जरुरतमंदों की मदद के लिए लोगों के बढ़ते हाथ समाज को मजबूत ही नहीं दे रहे बल्कि एक दूसरे के रिश्ते को बेहतर बना रहे हैं।

लोग जातपात व धर्म से ऊपर उठ कर लोग गरीबों की मदद करते दिख रहे हैं। जिले भर में इन दिनों देखने को मिल रहा है कि कुछ मीनू बरकाती ने बता़या गरीब संस्था गरीब बिटिया की शादी में मदद कर रही हैं तो कई व्यक्ति असहाय के इलाज कराने मे भरपूर मदद कर रही है। यह सामाजिक पहल नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्त्रोत ही नहीं है बल्कि समाज में बढ़ती सेवा भावना को भी दर्शाता है।

टी टी एस की इस पहल से गांव मे खुब सराहा हो रही है। मीनू बरकाती,दिलशाद खां,सलमान खां,अमानत खां,जुनैद खां, समीर,फरमान,उबैस,शाहरीक बेग,रेहान,बिलाल कुरैशी,गुलजार,अयाज अजहरी ,असरफ कुरैशी आदि लोग मौजुद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।