Home उत्तर प्रदेश KAMLESH TIWARI MURDER : योगी सरकार ने कमलेश तिवारी हत्याकांड में मानीं...

KAMLESH TIWARI MURDER : योगी सरकार ने कमलेश तिवारी हत्याकांड में मानीं मांगें, देर शाम हुआ अंतिम संस्कार

1
0

[object Promise]

लखनऊ। हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के बाद आज (शनिवार) शाम को सीतापुर में उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव के अंतिम संस्कार के लिए परिवारवालों को मनाने में अफसरों के पसीने छूट गए। इससे पहले रविवार को परिवार की मुलाकात योगी आदित्यनाथ से कराने समेत नौ मांगों के सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए। इसके बाद परिवार अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हुआ।

वहीं कमलेश तिवारी की हत्या के मामले में पुलिस ने 3 संदिग्‍धों को हिरासत में लिया है। इसी बीच मृतक कमलेश तिवारी के बेटे ने कहा है कि, ‘मुझे इस प्रशासन पर कोई विश्वास नहीं है। कमलेश के बेटे सत्यम तिवारी ने कहा है कि उन्हें नहीं पता है कि जो लोग पकड़े गए हैं उन्हीं लोगों ने पिता को मारा है या निर्दोष लोगों को फंसाया जा रहा है।

वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा। उनकी जल्‍द ही पीड़‍ित परिवार से मुलाकात भी हो सकती है। वहीं लखनऊ के संभागीय आयुक्‍त मुकेश मेश्राम ने पीड़‍ित परिवार से मुलाकात की है और उन्‍हें सुरक्षा तथा उनके बड़े बेटे को आत्‍मरक्षा के लिए लाइसेंसी हथियार मुहैया कराने की बात कही है।

आत्‍मरक्षा के लिए दिए जाएंगे हथियार…
सीतापुर में पीड़‍ित परिवार से मुलाकात के बाद मेश्राम ने कहा कि तिवारी के बड़े बेटे को आत्‍मरक्षा के लिए हथियार दिए जाएंगे। उसे नौकरी देने की भी अनुशंसा की जाएगी। पीड़‍ित परिवार को समुचित वित्‍तीय सहायता भी दी जाएगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि पूरे मामले की जांच एक समिति कर रही है। संभागीय आयुक्‍त ने बताया कि तिवारी के परिवार की मांगों पर विचार किया जा रहा है। उन्‍हें सुरक्षा दी जाएगी और मुख्‍यमंत्री से उनकी मुलाकात भी निर्धारित की ज रही है। प्रशासन ने फिलहाल उनके लिए एक सरकारी आवास की अनुशंसा की है।

वहीं, पूरे घटनाक्रम पर सीएम योगी ने कहा कि हत्‍यारे तिवारी के घर पहुंचे, उनके साथ बैठकर बातें की और चाय भी पी। इस बीच उन्‍होंने तिवारी के निजी सुरक्षा गार्ड और उनके बेटे को कोई सामान लाने के लिए बाजर भेज दिया और फिर उनकी हत्‍या कर दी। उन्‍होंने कहा कि यह दहशत पैदा करने की कोशिश है और ऐसी किसी भी हरकत को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा, बल्कि ऐसी ताकतों को कुचलकर रख दिया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि घटना के लिए जिम्‍मेदार किसी को भी बख्‍शा नहीं जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।