Home उत्तर प्रदेश गोवंशों की लगातार मौत, सीएम योगी सख्त नाराज, आठ अधिकारियों को...

गोवंशों की लगातार मौत, सीएम योगी सख्त नाराज, आठ अधिकारियों को कर दिया सस्पेंड

4
0

गोवंशों की लगातार मौत,  सीएम योगी सख्त नाराज, आठ अधिकारियों को कर दिया सस्पेंड

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के अयोध्या और मीरजापुर में गोवंशों की मौत से सख्त नाराज हैं। प्रयागराज के बाद अयोध्या, मीरजापुर समेत अन्य जिलों से लगातार आ रही गोवंशियों की मौत की खबरों से नाराज सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सभी जिलों के डीएम के साथ विडियो कॉन्फ्रेंसिंग की।

सीएम योगी ने मीरजापुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी और अयोध्या के बीडीओ समेत दोनों जिलों के आठ अफसरों और कर्मियों को निलंबित कर दिया है। अयोध्या के डीएम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और मीरजापुर के डीएम को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है।

इसके साथ ही मीरजापुर में हुई गोवंशों की मौतों के मामले में कमिश्नर विन्ध्याचल को जांच सौंपी है। सीएम ने अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि अगर अफसरों की लापरवाही से गोवंशों की मौत हुई तो दोषियों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सीएम ने अफसरों को जमकर फटकार लगाई। सीएम के रुख के बाद अयोध्या के बीडीओ मिल्कीपुर, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी मिल्कीपुर, ग्राम पंचायत अधिकारी पलियामाफी, अयोध्या नगर निगम के कांजी हाउस प्रभारी डॉ. उपेंद्र कुमार और डॉ विजेंद्र कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

वहीं, मीरजापुर में मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ एके सिंह, नगर पालिका के प्रभारी अधिशासी अधिकारी मुकेश कुमार और नगर अभियंता रामजी उपाध्याय को निलंबित कर दिया गया है।

लखनऊ में उत्तर प्रदेश आवास विकास, लखनऊ विकास प्राधिकरण और नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे संयुक्त रूप से अभियान चलाकर अर्जुनगंज, शहीद पथ और शहर के अन्य हिस्सों से निराश्रित गोवंशों को कान्हा उपवन में रखने की व्यवस्था कराएंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।