Home उत्तर प्रदेश जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक संपन्न।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक संपन्न।

2
0

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक संपन्न।

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

अमेठी।। जिलाधिकारी डॉ राम मनोहर मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक संपन्न हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी संबंधित विभागों को निर्देश दिए कि शासन द्वारा प्राप्त लक्ष्य के अनुसार वृक्षारोपण के लिए गड्ढों को खोदने, जगह का चिन्हाकन करने, पौधों की उपलब्धता, पौधों को कहां से प्राप्त करना है तथा पौधा किसके द्वारा लगाया जाना है आदि से संबंधित माइक्रोप्लान जल्द से जल्द बना लें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में 2700 पौधों का लक्ष्य दिया गया है।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति की बैठक संपन्न।

सभी खंड विकास अधिकारी प्रत्येक ग्राम प्रधान से सहयोग प्राप्त कर एक व्यक्ति को अधिकृत कर जो ट्रैक्टर ट्राली एवं सहयोगी व्यक्तियों के साथ वन विभाग द्वारा अधिकृत नर्सरी से ब्लॉक द्वारा निर्धारित तिथि पर पौधे प्राप्त कर ग्राम सभा को उपलब्ध कराएं, इसके लिए प्रत्येक ग्राम प्रधान को अपनी ग्राम निधि से 5000 रूपये व्यय करने की अनुमति दी जाती है। उन्होंने बताया कि 1 जुलाई को मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय परिसर से वृहद वृक्षारोपण की शुरुआत की जाएगी। बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी ने बताया कि शासन द्वारा ग्राम विकास विभाग को 1159400, राजस्व विभाग को 115940, पंचायती राज विभाग को 115940, आवास विकास को 4680, नगर विकास को 18122, स्वास्थ्य विभाग को 11983, उद्यान विभाग को 115932, वन विभाग को 1659218, लोक निर्माण विभाग को 22714, सिंचाई विभाग को 28600, पशुपालन विभाग 7900 वृक्षारोपण का लक्ष्य दिया गया है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, प्रभागीय वनाधिकारी यूपी सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ आरएम श्रीवास्तव, परियोजना निदेशक आशुतोष दुबे सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।