Home व्यापार दुनिया का दूसरा रईस व्यक्ति बसाने जा रहा है शहर

दुनिया का दूसरा रईस व्यक्ति बसाने जा रहा है शहर

18
0

बिजेनस- टेस्ला कम्पनी(Teala company) के मालिक और दुनिया के दूसरे सबसे रईस आदमी एलन मस्क(Elon musk) ट्वीटर(Twitter) खरीदने के बाद से सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं अब एलन मस्क कुछ ऐसा करने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। क्योंकि सूत्रों ने दावा किया है कि एलन मस्क(Elon musk) अपना एक अलग शहर बसाने की योजना बना रहे हैं। अब अगर एलन वास्तव में ऐसा करते हैं तो यह बड़े ही ताज्जुब की बात होगी।

वॉल स्ट्रीट जनरल(Wall strit journal) की रिपोर्ट के अनुसार एलन मस्क अपना अलग शहर बसाने की योजना बना रहे हैं। वह इसके लिए टेक्सास में हजारों एकड़ जमीन खरीद रहे हैं। उनका यह काम तीव्रता के साथ हो रहा है। अभी तक वह 3500 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर चुके हैं। खबर यह भी है कि मस्क यह शहर अपनी कम्पनी में काम करने वाले लोगों के लिए बसा रहे हैं।
सूत्रों के मुताबिक इस शहर में वहीं लोग रहेंगे जो मस्क की कम्पनी में काम करते हैं और यहां रहकर वह अपना काम कर सकें। मस्क इस शहर को सेनलब्रुक नाम देने का विचार कर रहे हैं। बता दें मस्क को टेक्सला काफी पसंद है। साल 2020 में उन्होंने घोषणा की थी कि वह जल्द ही अपना घर टेक्सला मे शिफ्ट कर देंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।