Home मनोरंजन ऑस्कर 2023: गुनीत मोंगा ने ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ की ऐतिहासिक जीत पर...

ऑस्कर 2023: गुनीत मोंगा ने ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ की ऐतिहासिक जीत पर दी प्रतिक्रिया

14
0

95वें एकेडमी अवॉर्ड में ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगिरी में ऑस्कर मिला। फिल्म की प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा ने अपनी इस जीत पर प्रतिक्रिया दी। ‘एलिफेंट व्हिस्पर्स’ कार्तिकी गोंजाल्विस के निर्देशन में बनी पहली फिल्म है।

फिल्म के निर्देशक की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, यह एक अविश्वसनीय रूप से शक्तिशाली और ऐतिहासिक क्षण है। हम, भारत की दो महिलाओं के रूप में इस ऐतिहासिक जीत के साथ वैश्विक मंच पर खड़ी हैं। मुझे इस फिल्म पर और टीम पर गर्व है कि उन्होंने इतिहास रचा। मेरा दिल इस पल में सभी खुशी, प्यार, उत्साह के साथ दौड़ रहा है। मैं कार्तिकी का बहुत आभारी हूं और वह अद्भुत दूरदर्शी हैं।

डॉक्यूमेंट्री में इंसान और जानवर की शानदार बॉन्डिंग दिखाई गई है। इसमें एक कपल रघु नाम के एक अनाथ हाथी के बच्चे की देखभाल करते हैं। गुनीत ने आगे कहा, नेटफ्लिक्स ने हमें दुनिया का सबसे बड़ा मंच दिया और हमें सपोर्ट किया और हर तरह से हम पर विश्वास किया। आज मैं कह सकती हूं कि भारतीय सिनेमा का भविष्य उज्जवल है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।