Home स्वास्थ्य-जीवनशैली कामोत्तेजक आहार से आपको मिलेगा सेक्स का बेस्ट अनुभव

कामोत्तेजक आहार से आपको मिलेगा सेक्स का बेस्ट अनुभव

18
0

डेस्क। सेक्स तब और भी आनंददायक हो जाता है जब आप और आपका साथी सेक्स पावर बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ खाने का विकल्प चुनते हैं! कुछ खाद्य पदार्थ कामोद्दीपक (Aphrodisiac) के रूप में कार्य भी करते हैं जो शरीर में ऑक्सीटोसिन और ‘फील गुड’ हार्मोन की रिहाई को बढ़ाते भी हैं जो किसी व्यक्ति को और उत्तेजित भी बना सकते हैं…
ये सभी खाद्य पदार्थ संभावित रूप से यौन इच्छा को बढ़ाते हैं और आवश्यक पोषक तत्व और विटामिन प्रदान करके यौन स्वास्थ्य में सुधार भी करते हैं। यहां कुछ कामोत्तेजक खाद्य पदार्थ हैं, जिनका सेवन आप वास्तव में अच्छा सेक्स करने के लिए कर सकते हैं।
डार्क चॉकलेट: डार्क चॉकलेट में फेनिलथाइलामाइन (Phenylethylamine) होता है, जो एंडोर्फिन (Endorphins) ko रिलीज कर सकता है और मूड में सुधार भी करता है। इसमें फ्लेवोनॉयड्स (Flavonoids) भी होते हैं, जो रक्त प्रवाह और निम्न रक्तचाप को बेहतर बनाने में काफी मदद करते हैं, जो स्तंभन दोष के लिए सहायक हो सकते हैं और आप दोनों को उत्तेजित करने के लिए रक्त प्रवाह को पर्याप्त बना देते हैं। अगर आप एक कदम आगे बढ़ना चाहते हैं, तो आप अपने साथी के शरीर पर कुछ डार्क चॉकलेट लगा सकते हैं और कुछ अतिरिक्त प्रभाव के लिए उसे चाट भी सकते हैं।
ओइस्टर: ओइस्टर को अक्सर कामोत्तेजक माना जाता है, क्योंकि इसमें उच्च स्तर का जस्ता होता है, जो टेस्टोस्टेरोन (Testosterone) के उत्पादन के लिए आवश्यक भी होता है। जिंक शुक्राणुओं की संख्या और गतिशीलता में सुधार करने में भी यह मदद करता है। डेट नाइट पर ओइस्टर खाना आपको और आपके पार्टनर को जुनून एवं डिजायर की रात का आश्वासन दे सकता है।
एवोकाडो: एवोकाडो स्वस्थ वसा और पोटेशियम से काफी भरपूर होता है, जो रक्त प्रवाह को बेहतर बनाने और ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने में भी काफी मदद करता है। इसमें विटामिन ई भी होता है, जो स्वस्थ यौन जीवन के लिए आवश्यक हार्मोन उत्पादन में सुधार करने में भी मदद कर सकता है इससे आपकी यौन इच्छा और आनंद भी बढ़ता है।
तरबूज: तरबूज में सिट्रूलाइन (Citrulline), एक एमिनो एसिड पाया जाता है जो लिंग में रक्त के प्रवाह को बेहतर बनाने और यौन क्रिया को बढ़ाने में काफी मदद करता है। यह नाइट्रिक ऑक्साइड उत्पादन को बढ़ाने में भी आपकी काफी मदद कर सकता है, जो यौन उत्तेजना को बेहतर बनाने में मदद करता है। यह भी एक बहुत ही हाइड्रेटिंग फल है जो प्राकृतिक स्नेहन में आपकी मदद कर सकता है।
Maca: Maca एक जड़ वाली सब्जी है, जिसे अक्सर यौन क्रिया और कामेच्छा में सुधार के लिए पूरक के रूप में उपयोग किया जाता है और इसमें यौगिक होते हैं जो हार्मोन के स्तर को संतुलित करने और ऊर्जा और सहनशक्ति में सुधार करने में काफी मदद कर सकते हैं। यह आपके मेटाबॉलिज्म को नियंत्रित रखता है और आपको सक्रिय महसूस भी कराता है।
नोट- बता दें इस लेख में दी गई तमाम जानकारियों को सूचनात्मक उद्देश्य से लिखा गया है और इसकी वास्तविकता, सटीकता एवं विशिष्ट परिणाम की हम कोई गारंटी नहीं लेते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।