Home health इन 5 संकेतों से जानें, आपको ऑर्गैज्म हासिल हुआ या नहीं

इन 5 संकेतों से जानें, आपको ऑर्गैज्म हासिल हुआ या नहीं

42
0

इन 5 संकेतों से जानें, आपको ऑर्गैज्म हासिल हुआ या नहीं

फिल्में हों या फिर रियल लाइफ- मेल ऑर्गैज्म और क्लाइमैक्स पर तो सभी का फोकस रहता है लेकिन फीमेल ऑर्गैज्म के बारे में कम ही बात की जाती है। लेकिन अब बदलते वक्त के साथ लोगों की इस मेंटैलिटी में भी बदलाव हो रहा है। फिल्मों के साथ-साथ रियल लाइफ में भी सेक्स और ऑर्गैज्म की बात होने लगी है। लेकिन सिर्फ तेज कराहने की आवाज ही ऑर्गैज्म का संकेत नहीं है। हम आपको बता रहे हैं शरीर में होने वाले उन बदलावों के संकेतों के बारे में जिससे आप जान सकती हैं कि आपको क्लाइमैक्स हासिल हुआ या नहीं…

​आपकी स्किन लाल और उत्तेजित (flushed) हो जाती है

जब आप सेक्शुअली स्टिमुलेटेड होती हैं और उत्तेजना महसूस होती है तो सिर्फ वजाइना में ही नहीं बल्कि शरीर के कई अंगों में ब्लड का फ्लो बढ़ जाता है जिससे आपकी स्किन, फेस, जांघ और ब्रेस्ट लाल होने के साथ-साथ हल्का गर्म भी हो जाता है। इस प्रक्रिया को सेक्स फ्लश भी कहते हैं।

​आपके जननांग बेहद सेंसेटिव हो जाते हैं

अगर आपको ऑर्गैज्म हासिल हो गया है तो आपकी वजाइना यानी जननांग बेहद सेंसेटिव हो जाते हैं और उस वक्त उन्हें छूने का भी दिल नहीं करता। ऐसा इसलिए होता है कि क्योंकि क्लिटरिस में सैंकड़ों नर्व्स होते हैं और हर महिला क्लिटरिस स्टिमुलेशन पर अलग-अलग तरह से रिऐक्ट करती है।

कंपकंपी या थरथराहट महसूस होना

जब आप सेक्स करती हैं या फिर जब मास्टरबेशन के बाद ऑर्गैज्म हासिल करती हैं तो आपकी पेल्विक वॉल्स एक्सपैंड हो जाती हैं। इस दौरान रिलीज हुई सेक्शुअल एनर्जी की वजह से बहुत सी महिलाओं को कंपकंपी या थरथराहट भी महसूस होती है। हालांकि इसकी वजह से आपको किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं।

​सांस फूलना, हार्टबीट तेज होना

अगर आप जिम सेशन करती हैं तो आपको पता होगा कि ऑर्गैज्म हासिल करना किसी कार्डियो सेशन जैसा ही है। जहां क्लाइमैक्स हासिल करते ही आपकी सांसे फूलने लगती हैं और दिल की धड़कन तेज हो जाती है।

​खुशी महसूस होना

आखिरकार इतनी मेहनत के बाद जब आप क्लाइमैक्स हासिल कर लेती हैं तो इस दौरान ऑक्सिटोसिन जिसे लव हॉर्मोन भी कहते हैं नाम का एक हॉर्मोन रिलीज होता है जिससे आपको खुशी महसूस होती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।