Home health कोरोना स्तरों के अबतक नए 165 मामले सामने आये, सर्कार ने जानकारी...

कोरोना स्तरों के अबतक नए 165 मामले सामने आये, सर्कार ने जानकारी दी

9
0

[object Promise]

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्र सरकार ने देश में ब्रिटेन के नए कोरोना स्ट्रेन की स्थिति को लेकर बयान जारी किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि कि देश में ब्रिटेन के कोरोना वायरस वैरियंट के पॉजिटिव मामलों की संख्या 165 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी दी कि इन सभी व्यक्तियों को संबंधित राज्य सरकारों द्वारा नामित हेल्थ केयर सुविधाओं में सिंगल रूम आइसोलेशन में रखा गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, नए कोरोना स्ट्रेन के संक्रमित लोगों के करीबी संबंधियों को भी क्वारंटाइन के तहत रखा गया है। इसके साथ ही उनके साथ यात्रा करने वाले सह-यात्रियों, पारिवारिक संपर्कों और अन्य लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग(Contact Tracing) भी शुरू कर दी गई है। मंत्रालय ने कहा देश में यूके में मिले कोरोना वायरस स्ट्रेन से संक्रमित मामलों की कुल संख्या 165 है।

देश में आए इन कुल 165 मामलों में दिल्ली में नेशनल सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल (एनसीडीसी) में 42 लोगों के नमूने पॉजिटिव पाए गए। 51 लोग इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी (आईजीआईबी) दिल्ली में पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ ही बैंगलोर में नेशनल सेंटर फॉर बायोलॉजिकल साइंसेज में पांच लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।