Home राष्ट्रीय कोलकाता स्थित प्रेसीडेंसी की प्रयोगशाला से माइक्रोस्कोप की चोरी

कोलकाता स्थित प्रेसीडेंसी की प्रयोगशाला से माइक्रोस्कोप की चोरी

4
0

कोलकाता स्थित प्रेसीडेंसी की प्रयोगशाला से माइक्रोस्कोप की चोरी

 

कोलकाता। कोलकाता स्थित प्रेसीडेंसी विश्वविद्यालय की प्रयोगशाला से 20 माइक्रोस्कोप की चोरी हो गयी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चोरी की रिपोर्ट मिली थी और इस संबंध ने जोड़ाशांको पुलिस थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। विश्वविद्यालय के बेकर हॉल में भूगर्भशास्त्र की प्रयोगशाला के अदंर अलमारी में रखे इन माइक्रोस्कोप का वजन करीब 7.5-8 किलोग्राम था।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रयोगशाला में कोई सीसीटीवी कैमरा नहीं है, जिससे हमारे लिये यह पता लगाना मुश्किल हो रहा है कि माइक्रोस्कोप के गायब होने से पहले वहां कौन कौन गया था। हमलोग परिसर के अंदर लगे अन्य सीसीटीवी कैमरों की रिकॉर्डिंग की जांच कर रहे हैं।’’ प्रयोगशाला भूतल पर है और घटना से पहले छात्रों का एक समूह वहां गया था जो संभवत: काफी देर तक वहां काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि चोरी की घटना में पुलिस को किसी अंदर के व्यक्ति के शामिल होने का संदेह है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।