Home राष्ट्रीय गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं राहुल

गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं राहुल

3
0

गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष बन सकते हैं राहुल

 

 

गुजरात चुनाव से पहले ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी की बागडोर संभाल सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, हिमाचल चुनाव यानी 9 नवंबर के बाद वह अध्यक्ष पद की कुर्सी संभाल लेंगे. राहुल फिलहाल गुजरात दौरे पर हैं. उनके दिल्ली लौटने के बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्लूसी) की बैठक बुलाई जा सकती है. सीडब्लूसी की बैठक में मुहर लगने के बाद अध्यक्ष पद की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी अब चंद दिनों की बात है. संगठन चुनाव की सभी जरूरी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अगले कुछ दिनों में सीडब्लूसी की बैठक बुलाकर राहुल के चुनाव की तारीख पर मुहर लगा दी जाएगी.

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि हिमाचल में 9 नवंबर को मतदान खत्म होने के बाद और गुजरात मे चुनाव से पहले राहुल को अध्यक्ष पद संभाल लेना है. हालांकि, पार्टी अब भी कुछ साफ कहने से बच रही है.

चुनाव आयोग ने कांग्रेस को इस साल के अंत तक संगठन चुनाव की प्रक्रिया पूरी करने का अल्टीमेटम दिया है. यानी हर हाल में 31 दिसंबर से पहले कांग्रेस को नया अध्यक्ष चुन लेना है. कयास लगाया जा रहा है कि इसी वजह से राहुल की ताजपोशी में अब और देरी नहीं हो सकती. गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को चुनाव है.दरअसल, पार्टी ने पहले 31 अक्टूबर तक ही प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य रखा था. लेकिन हिमाचल चुनाव और सोनिया गांधी की नासाज़ तबीयत ने ऐसा नहीं होने दिया. अब ये तय है कि राहुल अगले कुछ दिनों में अध्यक्ष की कुर्सी संभाल लेंगे.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।