Home राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: हथनी के कुचलने से हुई 21 साल के शख्स की मौत,...

छत्तीसगढ़: हथनी के कुचलने से हुई 21 साल के शख्स की मौत, जबरन ले रहा था सेल्फी

6
0

[object Promise]

परिवार को सहायता राशि के तौर पर 25 हजार रुपये मिले
प्रणय मिश्रा ने बताया, अचानक मृतक मनोहर लाल (21 वर्षीय) तीन अन्य लोगों के साथ हथनी के पास गया और सेल्फी लेने की कोशिश करने लगा, जिसके बाद हथनी ने मनोहर को मौके पर ही कुचल के मौत के घाट उतार दिया जबकि अन्य तीन लोग भागने में कामयाब रहे। सरकार की ओर से मृतक के परिवार को सहायता राशि के तौर पर 25 हजार रुपये दिए गए हैं और शव को पोस्ट मॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

हाल ही में झारखंड में एक व्यक्ति की हुई मौत
झारखंड के चतरा में हाथी के कुचलने से एक की मौत हो गई थी। देर शाम को पिपरवार थाने के बन्हे गांव के एक व्यक्ति को हाथी ने कुचलकर मार डाला। दरअसल यहां लंबे समय से हाथियों का उत्पात जारी है। बताया जा रहा है, इलाके में हाथियों का झुंड आए दिन आम लोगों को परेशान कर कहा है। हाथी कभी किसी की जान ले रहे हैं तो कभी खेत-घरों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

मुआवजा के रूप में मिले चार लाख
उम्र 40 साल मृतक चेतलाल महतो थे। उसकी मौत के बाद परिजन को रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी होने पर बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद सुबह घटनास्थल पर पहुंच कर उनके परिजनों से मुलाकात की। उन्हें मुआवजे की राशि दी और सभी तरह के सरकारी सुविधाएं दिलाने की बात की।

मृतक के आश्रितों को सरकारी मुआवजा के रूप में चार लाख में तुरंत 50 हजार और बाकी साढ़े तीन लाख एक महीने के अंदर मिलेंगे। मृतक के दो बच्चियों को टंडवा के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में नामांकन दाखिल कराने का भी आश्वासन दिया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।