Home राष्ट्रीय दलित नेता जिग्नेश की मांगों को घोषणा पत्र में शामिल करेगी कांग्रेस

दलित नेता जिग्नेश की मांगों को घोषणा पत्र में शामिल करेगी कांग्रेस

3
0

दलित नेता जिग्नेश की मांगों को घोषणा पत्र में शामिल करेगी कांग्रेस

 

 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दलित नेता जिग्नेश मेवाणी से मुलाकात की और उनकी मांगों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करने की बात कही. इस बात की जानकारी खुद जिग्नेश मेवाणी ने दी.

जिग्नेश ने कहा कि आज मैं राहुल गांधी से मिला. उन्होंने मुझसे कहा कि हमारी 90 फीसदी मांगें केवल मांगें ही नहीं ये हमारा संवैधानिक अधिकार भी है. इसे घोषणापत्र में शामिल किया जाएगा.

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने ये जानकारी दी थी कि आज राहुल गांधी और जिग्नेश मेवाणी नवासारी में मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा था, ‘हमने मेवाणी को आज राहुल गांधी से मिलने का प्रस्ताव रखा. दोनों देर शाम नवसारी में मुलाकात करेंगे.’

इससे पहले मेवाणी ने कहा था कि वह राहुल गांधी से तभी मुलाकात करेंगे जब उन्हें दलित समुदाय की विभिन्न मांगों पर पार्टी के रुख के बारे में बातचीत के लिए बुलाया जाएगा.

उन्होंने कल संवाददाताओं से कहा था, ‘मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि न तो मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं और न ही भविष्य में भाजपा में शामिल होने जा रहा हूं. अभी तक तो किसी भी पार्टी में शामिल होने की मेरी कोई योजना नहीं है.’

मेवाणी राज्य की भाजपा सरकार के आलोचक रहे हैं और माना जा रहा था कि राहुल से मुलाकात के दौरान वह अपने समुदाय की मांगों के बारे में बातचीत करेंगे.

उल्लेखनीय है कि दिसंबर में होने वाले गुजरात चुनाव से पहले ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस को समर्थन दिया है.

पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने राज्य में होने वाले चुनाव से पहले पार्टी को समर्थन देने के लिए कुछ शर्तें रखी हैं. उन्होंने कहा है कि पार्टी इस बात को लेकर अपना रुख स्पष्ट करे कि वह समुदाय के लिए किस प्रकार आरक्षण सुनिश्चित करेगी.

ये भी पढ़ें-
दलित नेता जिग्नेश से मुलाकात करेंगे राहुल गांधी
जिग्‍नेश ने राहुल गांधी को दिया गच्‍चा, सपोर्ट के लिए रखी शर्त

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।