Home राष्ट्रीय बॉयलर विस्फोट: राहुल ने हादसे की न्यायिक जांच की मांग की

बॉयलर विस्फोट: राहुल ने हादसे की न्यायिक जांच की मांग की

5
0

बॉयलर विस्फोट: राहुल ने हादसे की न्यायिक जांच की मांग की

 

नयी दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली जिले के ऊंचाहार स्थित राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम (एनटीपीसी) के संयंत्र का बॉयलर फटने से हुई 26 लोगों की मौत पर दुख जताते आज श्रमिकों की इस मांग को दोहराया कि लापरवाही की वजह से हुई इस दुर्घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए। राहुल ने घायलों का हालचाल पूछने के लिए रायबरेली पहुंच एनटीपीसी संयंत्र परिसर में अधिकारियों से बातचीत की और स्थिति का जायजा लिया।

बाद में उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘ एनटीपीसी घटना के पीड़ितों का दर्द देखकर बहुत दुःख हुआ। उनके परिवारों को बेहतर मुआवजा और सरकारी नौकरी व घायलों को हर संभव मदद मिलनी चाहिए।’’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘श्रमिकों की मांग है कि लापरवाही की वजह से हुई इस दुर्घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए और दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।’’ रायबरेली दौरे में राहुल के साथ कांग्रेस महासचिव गुलाम नबी आजाद और उत्तर प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष राज बब्बर भी थे।

रायबरेली से सांसद और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ऊंचाहार में हुए हादसे पर गहरा दुख जाहिर करते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह पीड़ितों की हर संभव मदद करें। ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के 500 मेगावाट क्षमता वाले संयंत्र का बॉयलर कल शाम फट जाने से अब तक 26 लोगों की मौत हुई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।