Home राष्ट्रीय वाहन पंजीकरण के लिए पार्किंग सबूत भरा

वाहन पंजीकरण के लिए पार्किंग सबूत भरा

1
0

वाहन पंजीकरण के लिए पार्किंग सबूत भरा

 

 

नोएडा में प्राधिकरण अब वाहन पंजीकरण की अनुमति देगा, अगर मालिक पहले ही पार्किंग प्रूफ प्रस्तुत करेगा। नगर सड़कों को कम करने और गैरकानूनी पार्किंग पर फंसे जाने के एक अभियान के तहत नोएडा प्रशासन, शहर पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से निर्णय लिया गया है।

गौतम बुद्ध नगर सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ए.के. हालांकि, पांडे ने स्पष्ट किया कि यह एक पुराना आदेश है और विभाग ने अभी इसे कड़ाई से लागू करने का फैसला किया है। “हम वाहन के पंजीकरण के बाद ही ताजा वाहन पंजीकरण प्रदान करेंगे I सबूत की अनुपस्थिति में, कोई पंजीकरण की अनुमति नहीं दी जाएगी, “उन्होंने कहा।

खराब योजना और वाहनों की संख्या में वृद्धि ने शहर में यातायात अराजकता को जन्म दिया है। जबकि अधिकारियों ने कई समूह आवास समितियों को मंजूरी दी है, जिससे सीमित स्थान में वाहनों की संख्या में वृद्धि हो रही है, निवासियों ने भी कई वाहन खरीदे हैं, और आगे अंतरिक्ष को कम कर दिया है।

औसत से, नोएडा में हर घर या फ्लैट दो से तीन वाहन हैं, परिवहन विभाग ने कहा कि, इन वाहनों में से ज्यादातर सड़कों पर खड़े हैं, जिससे यातायात चिंराट हो जाते हैं।

“तीन से चार कारों वाले परिवार हैं हम ऐसे मामलों में भी आ चुके हैं जहां लोग भावनात्मक लगाव के कारण अपने पुराने वाहनों को बेचते हैं या नहीं निकालते हैं। हमने उन्हें उन वाहनों का निपटान करने के लिए आग्रह किया है, जिनका इस्तेमाल नहीं हुआ है। ”

हाल ही में, सिटी मजिस्ट्रेट महिंद्रा सिंह ने गौतम बुद्ध नगर- सेक्टर 32 में लॉजिक्स मॉल, सेक्टर 125 में एमिटी विश्वविद्यालय, सेक्टर 60 में यू-फ्लेक्स कंपनी और सेक्टर 135 में एक्सेंचर एंड मेटलाइफ कार्यालयों में चार बड़ी प्रतिष्ठानों को नोटिस भेजा – उनके बाहर अवैध पार्किंग के लिए परिसर।

नोटिस ने उन्हें 30 अक्टूबर तक अवैध रूप से पार्किंग से अपने परिसर में आने वाले वाहनों को रोकने के लिए कहा, जिससे कि उन्हें शहर के अदालत में पेश करना होगा और स्पष्टीकरण देना होगा कि उनके परमिट और लाइसेंस रद्द नहीं किए जाने चाहिए।

ट्रैफिक पुलिस ने जिला प्रशासन को लिखी पत्रों के बाद नोटिस भेजे थे ताकि निवासियों के लिए यातायात की समस्या पैदा हो रही प्रतिष्ठानों के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया जाए। यातायात और पार्किंग के मुद्दों का विश्लेषण करने के बाद, जिला मजिस्ट्रेट ने सिटी मजिस्ट्रेट को गुमराह प्रतिष्ठानों को नोटिस भेजना शुरू करने को कहा।

इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने यातायात पुलिस और स्थानीय पुलिस थाने को शैक्षिक संस्थानों, मॉल और अन्य संगठनों की सूची तैयार करने के लिए कहा, जो सार्वजनिक पार्किंग के बावजूद सार्वजनिक स्थान पर पार्किंग कर रहे हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।