Home राष्ट्रीय AIUDF Chief of Assam CM: मुसलमानों और असमिया लोगों को बांट रहे हैं...

AIUDF Chief of Assam CM: मुसलमानों और असमिया लोगों को बांट रहे हैं महंगी सब्जियों के बयान पर बोले AIUDF के चीफ

33
0

AIUDF Chief of Assam CM: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी के लिए मिया समुदाय के मुसलमानों को दोषी ठहराकर विवाद खड़ा कर दिया है। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने इस कदम की निंदा करते हुए कहा कि सीएम राज्य के प्रमुख हैं और उनके मुंह से ऐसे शब्द सही नहीं लगते। बदरुद्दीन अजमल ने कहा, “उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था।” यह सब करके वे मुसलमानों और असमिया लोगों को विभाजित कर रहे हैं।

‘अगर कुछ हुआ तो…’

बदरुद्दीन अजमल ने आगे कहा कि अगर इन सबके बाद कोई घटना होती है तो इसके लिए सरकार और सीएम हिमंत बिस्वा सरमा जिम्मेदार होंगे. इससे पहले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी हिमंत बिस्वा शर्मा के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने ट्वीट किया, ”देश में एक ऐसी मंडली है जिसके घर वाले अगर भैंस दूध नहीं देगी या मुर्गी अंडा नहीं देगी तो मिया को दोषी ठहरा देंगे।” इसके अलावा, उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आजकल विदेशी मुसलमानों से गहरी दोस्ती कर रहे हैं, इसलिए उनसे कुछ टमाटर और अन्य सब्जियां मांगें।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, हिमंत सरमा ने गुरुवार (13 जुलाई) को कहा था कि पूर्वी बंगाल मूल के मुसलमान असम के लोगों से ज्यादा कीमत वसूल रहे हैं. उन्होंने कहा था कि गुवाहाटी में मिया लोगों ने स्थानीय सब्जी बाजारों पर कब्जा कर लिया है. यदि कोई असमिया युवक सब्जियाँ बेच रहा था, तो वह अन्य असमिया साथी नागरिकों से बढ़ी हुई कीमतें नहीं वसूल सकता था। इसके अलावा सीएम हिमंत ने आगे कहा था, ‘मैं असमिया युवाओं को आश्वासन देता हूं कि मैं सभी मिया मुस्लिम सब्जी विक्रेताओं को शहर से बाहर निकाल दूंगा।’

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।