Home राष्ट्रीय Anurag Thakur on OTT: ओटीटी पर क्रिटिविटी के नाम पर न परोसी...

Anurag Thakur on OTT: ओटीटी पर क्रिटिविटी के नाम पर न परोसी जाए अश्लीलता

15
0

OTT Represntatives Meeting: सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार (18 जुलाई) को ‘ओवर द टॉप’ (ओटीटी) प्लेटफॉर्म्स को कंटेंट को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार क्रिएटिव फ्रीडम के नाम पर भारतीय संस्कृति और समाज को अपमानित करने की अनुमति नहीं देगी. उन्होंने कल ओटीटी प्लेटफॉर्म के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की थी.

उन्होंने ओटीटी प्रतिनिधियों से प्लेटफॉर्म का कहा कि ऐसा कंटेंट नहीं रिलीज किया जाना चाहिए, जिससे दुष्प्रचार हो और इस बात का भी ख्याल रखें कि प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल विचारधारा आधारित पक्षपात के लिए नहीं होना चाहिए. अनुराग ने कहा, “भारत एक विविधताओं से भरा देश है. ओटीटी प्लेटफॉर्म को देश की समग्र चेतना को प्रदर्शित करना चाहिए और सभी उम्र के लोगों को अच्छे अनुभव वाला कंटेंट प्रदान करना चाहिए.”

उन्होंने कहा कि हम भारत की रचनात्मक अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ा रहे हैं, ऐसे में इन प्लेटफार्म को देश की सांस्कृतिक विविधता के प्रति संवेदनशील होना चाहिए. अनुराग ठाकुर ने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए गठजोड़ एवं सम्पर्कों को और मजबूत बनाने पर ध्यान दे रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि ओटीटी प्लेटफार्म की यह जिम्मेदारी है कि वह सुनिश्चित करें कि उनके प्लेटफॉर्म से क्रिएटिव फ्रीडम के नाम पर अश्लीलता नहीं परोसी जाए.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।