Home राष्ट्रीय August 10 Events: पीएम मोदी देंगे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब

August 10 Events: पीएम मोदी देंगे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब

20
0

August 10 Big Events: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज गुरुवार यानि 10 अगस्त को तीसरा दिन है. आज पीएम पीएम चर्चा पर जवाब देंगे. वहीं, आरबीआई गवर्नर मुंबई में आज मौद्रिक नीतिक का ऐलान करेंगे. इसी तरह एबीपी लाइव आपके लिए आज दिन भर में होने वाले प्रमुख घटनाक्रम की जानकारी लेकर आया है. आइए जानते हैं आज क्या-क्या होने वाला है.

दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार (10 अगस्त) को लोकसभा में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देंगे. लोकसभा में 3 से 4 बजे के बीच पीएम मोदी अपनी बात रख सकते हैं. प्रधानमंत्री राहुल गांधी के बुधवार को किए गए हमले पर पलटवार कर सकते हैं.

दिल्ली- राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को विशेषाधिकार समिति के नोटिस पर आम आदमी ने फ्रंट पर आकर लड़ाई लड़ने की रणनीति बनाई है. आज गुरुवार (10 अगस्त) सुबह 10 बजे ‘आप’ के सभी राज्यसभा सांसद करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. 

दिल्ली- पुरानी पेंशन नीति बहाल करने की मांग को लेकर देशभर के केंद्रीय व राज्य सरकार के कर्मचारी गुरुवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में हुंकार भरेंगे. रैली का आह्वान ऑल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन और नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मैन (एनएफआइआर) ने संयुक्त रूप से किया है. रैली में एक लाख कर्मियों के पहुंचने का दावा किया गया है.

दिल्ली- पहलवान विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक गुरुवार (10 अगस्त) को प्रेंस कॉन्फ्रेंस करेंगे. विनेश फोगाट ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी हैं. यह प्रेस कॉन्फ्रेंस ऐसे समय पर होने जा रही है, जब कुश्ती महासंघ का चुनाव होने वाला है. वहीं, बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर सुनवाई चल रही है और एशियाई खेलों के लिए कुछ पहलवानों को मिली छूट का मुद्दा गर्माया हुआ है.

दिल्ली- यौन शोषण मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी बृजभूषण शरण सिंह दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हो सकते हैं. सांसद बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने को लेकर आज सुनवाई होगी.

दिल्ली- आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के सरकारी बंगले का आवंटन रद्द किए जाने के मामले में गुरुवार को सुनवाई होनी है. राघव चड्ढा ने बंगला रद्द किए जाने के राज्यसभा सचिवालय के फैसले के खिलाफ अपील की है. वहीं, राज्यसभा सचिवालय ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर सूट रद्द करने की मांग की है. पटियाला हाउस कोर्ट में मामले की सुनवाई होनी है.

मुंबई- भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास आज आज मौद्रिक नीति का ऐलान करेंगे. भारतीय रिजर्व बैंक की छह सदस्यीय मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास की अध्यक्षता में 8 अगस्त  से बैठक चल रही है. गवर्नर शक्तिकांत दास 10 अगस्त को एमपीसी बैठक के फैसलों की घोषणा करेंगे.

वाराणसी- ज्ञानवापी में हो रहे वैज्ञानिक सर्वेक्षण का आज 7वां दिन है. गुरुवार को सुबह 8 से 5 बजे तक सर्वे किया जाएगा, जो दो शिफ्ट में चलेगा. अब तक की सर्वे की कार्रवाई से दोनों पक्षों ने संतुष्टि जताई है. मुस्लिम पक्ष भी लगातार सहयोग कर रहे हैं.

प्रयागराज- माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या में मौके से गिरफ्तार किए गए तीनों शूटर्स की ज्यूडिशियल कस्टडी आज खत्म हो रही है. 10 अगस्त को तीनों शूटर एक बार फिर प्रयागराज की सेशन कोर्ट में पेश किए जाएंगे. सुरक्षा कारणों से तीनों शूटरों की पेशी वर्चुअल तरीके से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराई जाएगी. शूटर लवलेश तिवारी, अरुण मौर्य और सनी सिंह इन दिनों प्रतापगढ़ की जिला जेल में बंद है.

प्रयागराज- अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड में गुरुवार को तीनों शूटर्स पर प्रयागराज की डिस्ट्रिक्ट जज की कोर्ट में आरोप तय होंगे. तीनों आरोपियों को पहले ही चार्जशीट की कॉपी मुहैया करा दी गई है. चार्ज फ्रेम किए जाने से पहले सभी पक्षों के आरोपियों को अपनी दलीलें पेश करने का मौका दिया जाएगा. आरोप तय होने के बाद ही मुकदमे का ट्रायल शुरू होगा.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।