Home राष्ट्रीय रेल हादसे के बाद ग्रीस की सरकार ने सुरक्षा उपायों की घोषणा...

रेल हादसे के बाद ग्रीस की सरकार ने सुरक्षा उपायों की घोषणा की

11
0

ग्रीस की सरकार ने पिछले सप्ताह हुए ट्रेन हादसे के मद्देनजर रेलवे प्रणाली की सुरक्षा में सुधार के मकसद से कई उपायों की घोषणा की है। दो ट्रेनों की टक्कर में 57 लोगों की मौत हो गई थी। इंफ्रास्ट्रक्च र और ट्रांसपोर्ट मंत्री जियोजरेस गेरापेट्राइटिस ने बुधवार को एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, पीड़ा के बाद सफाई होनी चाहिए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने ग्रीस में सबसे खराब रेलवे त्रासदी के लिए माफी मांगी। सिस्टम को अपग्रेड करने और भविष्य में इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सभी आवश्यक कार्यों को पूरा करने के लिए तेजी से कदम उठाने का संकल्प लिया।

मंत्री ने रेलवे उपकरणों की कमी को दूर करने के लिए बजट बढ़ाने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि सरकार सिग्नलिंग नेटवर्क में अंतराल को भरने और सुरक्षा प्रणाली को उन्नत करने के लिए प्रक्रियाओं को आगे बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस ने भी सार्वजनिक रूप से रेलवे प्रणाली की स्थिति के लिए गलतियों को स्वीकार किया है। साथ ही बुधवार को, हजारों प्रदर्शनकारियों ने एथेंस और अन्य शहरों की सड़कों पर प्रदर्शन किया। श्रमिक संघों ने त्रासदी पर 24 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल का भी आह्वान किया है।

पुलिस के अनुसार, एथेंस में लगभग 30,000 लोग न्याय और आधुनिक और सुरक्षित सार्वजनिक परिवहन की मांग करते हुए सड़कों पर उतरे। उत्तरी ग्रीस के थेसालोनिकी सहित कई अन्य शहरों में भी इसी तरह के विरोध प्रदर्शन हुए। दुर्घटना के शिकार लोगों में से कई विश्वविद्यालय के छात्र थे जो छुट्टियों के बाद क्लासरूम लौट रहे थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।