Home राष्ट्रीय चीन बन रहा है हमारे हित के लिए खतरा

चीन बन रहा है हमारे हित के लिए खतरा

27
0

विदेश– चालाक चीन अपनी चतुराई भरी नीतियों के कारण पूरे विश्व मे बदनाम है। एक और भारत के साथ चीन का सीमा विवाद जारी है। वहीं अगर हम अमेरिका की बात करें तो अमेरिका और चीन के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है।

अमेरिका की सीनियर इंटेलिजेंस अधिकारी ने चीन को केंद्र में रखते हुए कहा, यह सुरक्षा के लिए खतरा है। चीन राष्ट्रीय सुरक्षा और वैश्विक सुरक्षा के लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है। 
उन्होंने आगे कहा, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग हैं। वह जिस नीति के साथ काम कर रहे हैं वह सभी के लिए खतरा साबित हो सकती है। चीन उनके नेतृत्व में कुछ ऐसे कदम उठा सकता है। जो हमारे देश के हित को प्रभावित कर सकते हैं।
वहीं व्हाइट हाउस के नेशनल सिक्योरिटी प्रवक्ता जॉन किर्बी कहती हैं चीन को लेकर अमेरिका का जो मत था वह उसी पर अडिग है। उसके मत में कोई भी बदलाव नहीं आया है।
जानकारी के लिए बता दें अमेरिका और चीन के मध्य बीते कई दिनों से ताइवान, कारोबार और यूक्रेन युद्ध को लेकर विवाद चल रहा है। वहीं अब यह विवाद दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।