Home राष्ट्रीय Heavy Rain Alert Live: दिल्ली में यमुना के जलस्तर में मामूली कमी,...

Heavy Rain Alert Live: दिल्ली में यमुना के जलस्तर में मामूली कमी, लेकिन खतरा बरकरार

15
0

Heavy Rain Alert Live Updates: दिल्ली के बाद नोएडा में भी यमुना को लेकर अलर्ट जारी हुआ है. रविवार तक सभी स्कूल कॉलेज और यूनिवर्सिटी बंद कर दिए गए. नोएडा के निचले इलाकों में रेस्क्यू तेज हो गया है. सीएम योगी आज सहारनपुर में बाढ़ का करेंगे निरीक्षण और राहत कैंपों का जायजा लेंगे.

यमुना के बढ़े जलस्तर ने 1978 के बाद दिल्ली वालों के लिए मुश्किल हालात बना दिए हैं. हथिनी कुंड बैराज से छोड़ा गया पानी दिल्ली वालों के लिए मुसीबत लेकर आया है. ओवर फ्लो हुई यमुना के चलते इसके किनारे बसे कई गांव पानी में डूब गए जबकि, दिल्ली की सड़कें पानी से लबालब हो गईं. जहां यमुना का जलस्तर बढ़ने से इसके किनारे रह रहे लोग घर बार छोड़कर सड़क पर आ गए और खुले आसमान के नीचे रात बिताने को मजबूर होना पड़ा.

फ्रांस से पीएम मोदी ने एलजी से फोन पर ली दिल्ली के हालात की जानकारी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भले ही दो दिन के फ्रांस दौरे पर हैं लेकिन, भारत से हजारों किलोमीटर दूर रहकर भी उन्हें दिल्ली की चिंता सता रही है. दिल्ली के हालात पर उनकी नजर है. यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस से गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात की और दिल्ली के हालात के बारे में जानकारी ली. 

गृह मंत्री अमित शाह ने अगले 24 घंटे में यमुना के जलस्तर में कमी की उम्मीद जताई है. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से भी फोन पर बात की है और केंद्र की ओर से हर संभव मदद देने के निर्देश दिए हैं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।