Home राष्ट्रीय भारतीय एथलीट्स ने पेरिस ओलंपिक के लिए 4X400 मीटर रिले रेस में...

भारतीय एथलीट्स ने पेरिस ओलंपिक के लिए 4X400 मीटर रिले रेस में क्वालीफाई किया

34
0
Indian athletes qualify for Paris Olympics in 4X400 meter relay race

भारतीय एथलीट्स ने पेरिस ओलंपिक के 4X400 मीटर रिले रेस इवेंट्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इसमें महिला और पुरुष दोनों टीमें शामिल हैं।

महिला टीम ने ब्रोंज़ मेडल जीता

महिला एथलीट्स की टीम ने अपने-अपने मुकाबलों में दूसरा स्थान हासिल किया है। टीम में रुपल, ज्योतिका, सुभा, और पूवम्मा शामिल हैं। उन्होंने 3 मिनट 29.35 सेकेंड में रेस पूरी की।

पुरुष टीम ने अपनी जगह बनाई

पुरुष एथलीट्स की टीम भी अपने मुकाबले में तीसरा स्थान हासिल करके प्रमुखता प्राप्त की है। मोहम्मद अनस, मोहम्मद अजमल, राजीव, और अमोज ने इस उपलब्धि को हासिल किया है। उन्होंने 3 मिनट 3.23 सेकेंड में रेस पूरी की।

महिला और पुरुष टीमों का प्रदर्शन

महिला एथलीट्स की टीम ने ब्रोंज़ मेडल जीता और पुरुष एथलीट्स की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। दोनों टीमों का प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ था।

महिला रेस में जमैका की टीम ने जीत दर्ज की

महिला रेस में जमैका की टीम ने पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने 3 मिनट 28.54 सेकेंड में रेस पूरी की। इससे वे गोल्ड मेडल की गर्वगौरव से लहरा रहे हैं।

पुरुष रेस में अमेरिकी टीम ने बनाई बाज़ी

पुरुष रेस में अमेरिकी टीम ने पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने 2 मिनट 59 सेकेंड में रेस पूरी की। यह उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि है।

भारतीय एथलीट्स का प्यार

भारतीय एथलीट्स ने इस प्रतियोगिता में भारत का मान बढ़ाया है। इसके साथ ही, नीरज चोपड़ा समेत भारत के 19 एथलीट्स ने पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में कामयाबी हासिल की है। पेरिस ओलंपिक के इवेंट्स 1 अगस्त से शुरू होंगे। यह एक महत्वपूर्ण खेल का आयोजन होगा जिसमें दुनिया भर के एथलीट्स भाग लेंगे और अपने देश का गौरव बढ़ाएंगे।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।