Home राष्ट्रीय International Yoga Day 2023 : पीएम मोदी ने विदेश से किया संबोधित

International Yoga Day 2023 : पीएम मोदी ने विदेश से किया संबोधित

21
0

डेस्क। International Yoga Day 2023 : दुनियाभर में मनाया जा रहा योग दिवस मनाया जा रहा है। पीएम मोदी अमेरिका दौरे पर हैं और वह संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की अगुवाई भी करेंगे। और इस दौरान UN के बड़े अधिकारी योग भी करेंगे।
 संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी और दुनियाभर से आए व्यक्ति इसमें हिस्सा लेंने वाले हैं। वहीं भारत में धूम-धाम से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भी मनाया जा रहा है।
पीएम मोदी अमेरिका में हैं पर योग दिवस के अवसर पर उन्होंने वीडियो संदेश के माध्यम से बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे ऋषि-मुनियों ने योग को परिभाषित करते हुए बोला है कि “युज्यते अनेन इति योग’ अर्थात जो जोड़ता है वो ही योग है। इसलिए योग का ये प्रसार उस विचार का विस्तार है जो पूरे संसार को एक परिवार के रूप में समाहित भी करता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।