Home Tech खबरें व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड बीटा पर उन्नत मीडिया पिकर रोल आउट किया

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड बीटा पर उन्नत मीडिया पिकर रोल आउट किया

32
0

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा पर गिने-चुने थंबनेल के साथ एक उन्नत मीडिया पिकर रोल आउट कर रहा है। डब्ल्यूएबीइटीए की रिपोर्ट के अनुसार, प्रत्येक चयनित आइटम को अब नए मीडिया पिकर द्वारा एक नंबर दिया जाता है, जो उसके थंबनेल पर दिखाया जाता है।

यह क्रमांकन योजना उपयोगकर्ताओं को एक स्पष्ट दृश्य संदर्भ प्रदान करती है और उस क्रम से संबंधित होती है, जिसमें मीडिया आइटम चुने जाते हैं।

पहले, जब उपयोगकर्ता मीडिया को भेजने के लिए चुनते थे, तो पसंद का संकेत देते हुए एक साधारण चेकबॉक्स दिखाया जाता था।

हालांकि इसने अपना लक्ष्य पूरा कर लिया, लेकिन मीडिया उपयोगकर्तार्ओं द्वारा चुने गए अनुक्रम को याद रखना अक्सर मुश्किल होता था, खासकर जब बड़ी संख्या में चीजों का चयन किया जाता था।

हालांकि, नई सुविधा के साथ, बीटा उपयोगकर्ता अब उस क्रम पर नियंत्रण बनाए रख सकते हैं, जिसमें मीडिया आइटम भेजे जाते हैं।

यह उपयोगकर्ताओं को मीडिया भेजने से पहले आवश्यक समायोजन करने की अनुमति देकर भी मदद करता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्नत मीडिया पिकर वर्तमान में कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है, जो एंड्रॉइड अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा स्थापित करते हैं, और आने वाले दिनों में और भी अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट होने की उम्मीद है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।