Home राष्ट्रीय Kartarpur Jang-e-Azadi Memorial scam : सम्पादक बरजिंदर सिंह हमदर्द पर एफआईआर, प्रेस...

Kartarpur Jang-e-Azadi Memorial scam : सम्पादक बरजिंदर सिंह हमदर्द पर एफआईआर, प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला: भाजपा

Kartarpur Jang-e-Azadi Memorial scam,chandigarh,punjabnews,डॉ. बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ एफआईआर,अजीत अखबार के एडिटर बरजिंदर सिंह हमदर्द पर FIR,FIR on AJit news paper Editor Barjinder Singh Hamdard,Punjab Politics,BJP Shehzad Poonawall

47
0
Kartarpur Jang-e-Azadi Memorial scam
Kartarpur Jang-e-Azadi Memorial scam

Kartarpur Jang-e-Azadi Memorial scam : जालन्धर , करतारपुर में जंग-ए-आजादी स्मारक के लिए धन के फ्रॉड करने के आरोप में अजीत समाचार के प्रबंध संपादक डॉ. बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ एफआईआर की कड़ी निंदा की गई है। बीजेपी और कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने ‘आप’ सरकार के इस कदम को प्रेस की आजादी पर हमला बताया है. विपक्ष दलों ने कहा कि पंजाब में लोकतंत्र का गला घोंटा जा रहा है।

मीडिया रिपोर्टो के अनुसार करतारपुर में जंग-ए-आजादी स्मारक के निर्माण से संबंधित सरकारी धन में कथित फ्रॉड करने के आरोप में अजीत प्रधान संपादक बरजिंदर सिंह हमदर्द सहित 26 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस मामले में विजिलेंस ने एक निजी व्यक्ति सहित 15 अधिकारियों /कर्मचारियों को गिरफ्तार भी कर लिया है। विजिलेंस का आरोप है कि स्मारक निर्माण में सरकारी धन में करोड़ों रुपये का बंदरबांट किया गया है। इससे राज्य के खजाने को काफी नुकसान पहुंचा है।

बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि इंडी गठबंधन कहता है कि वह संविधान बचाने के लिए लोकतंत्र बचाने के लिए एक साथ आ रहे हैं क्योंकि संविधान पर हमला हो रहा है। परंतु इंडी गठबंधन के साथ ही आम आदमी पार्टी और भगवंत मान सरकार मीडिया पर कुठाराघात कर रही है। उन्होंने कहा कि मीडिया उनके सामने नतमस्तक नहीं हो रहा है तो उनका उत्पीड़न हो रहा है।

यह प्रेस की आजादी पर हमला है: चरणजीत सिंह चन्नी

“मैं व्यक्तिगत द्वेष के तहत बरजिंदर सिंह हमदर्द की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा दर्ज की गई एफआईआर की कड़ी निंदा करता हूं। यह प्रेस की स्वतंत्रता पर हमला है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। मैं अपना चुनाव अभियान छोड़ दूंगा और जालंधर में विरोध मार्च में शामिल होऊंगा।” आज शाम 5.30 बजे और हम डॉ. हमदर्द जी और अजीत प्रकाशन समूह का समर्थन करेंगे।”

यह एक शर्मनाक मीडिया दमन रणनीति है: भाजपा पंजाब के उपाध्यक्ष अरविंद खन्ना

भाजपा पंजाब के उपाध्यक्ष अरविंद खन्ना ने कहा कि एफआईआर भगवंत मान सरकार की अपमानजनक मीडिया दमन रणनीति है।” अजीत समूह के बरजिंदर सिंह हमदर्द जी के खिलाफ दायर एक आपराधिक मामले के बारे में जानकर चकित हूं। यह @भगवंत मानजी की सरकार की एक अपमानजनक मीडिया दमन रणनीति है। मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। @भाजपा4पंजाब हमदर्द साहब के साथ खड़ा है!”

उसूलों पर आंच आए तो टकराना जरूरी है: परमबंस सिंह रोमाना

“जबकि अधिकांश लोग इस अत्याचारी सरकार के दबाव के आगे झुक गए, एस. बरजिंदर सिंह हमदर्द ने आप सरकार की धमकियों और दबावों के आगे झुकने से इनकार कर दिया और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और सच्चाई के अधिकार के लिए खड़े होने का विकल्प चुना। मैं एक के पंजीकरण की कड़ी निंदा करता हूं। शिरोमणि अकाली दल नेता परमबंस सिंह रोमाना ने कहा, हमदर्द साहब के खिलाफ मामला। हम सच्चाई के लिए और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा के लिए उनकी लड़ाई में मजबूती से उनके साथ खड़े हैं।

यह प्रेस की आजादी पर सीधा हमला है: सुखपाल खैरा

“मुझे अभी पता चला है कि @भगवंत मान ने व्यक्तिगत प्रतिशोध लेते हुए अजीत समाचार पत्र समूह के प्रमुख बरजिंदर सिंह हमदर्द के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया है क्योंकि उन्होंने @AamAadmiPartygovt की लाइन पर चलने से इनकार कर दिया है। यह @द्वारा प्रेस की स्वतंत्रता पर सीधा हमला है। भगवंतमानसरकार। वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा ने कहा, मैं पंजाब-खैरा @INCPunjab@INCIndia में मीडिया की आवाज को दबाने के लिए @ArvindKejriwal& Co की इस नृशंस और प्रतिशोधी कार्रवाई की कड़ी निंदा करता हूं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।