Home राष्ट्रीय मणिपुर हिंसा : अमित शाह ने 24 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

मणिपुर हिंसा : अमित शाह ने 24 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक

18
0

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए 24 जून को नई दिल्ली में सर्वदलीय बैठक बुलाई है। गृह मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा करने के लिए 24 जून को दोपहर 3 बजे नई दिल्ली में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की बुधवार शाम नई दिल्ली में शाह से मुलाकात के तुरंत बाद सर्वदलीय बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

सरमा, जो एनडीए के पूर्वोत्तर अध्याय एनईडीए (नॉर्थ-ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस) के संयोजक भी हैं, ने 10 जून को इंफाल का दौरा किया था और मणिपुर के अपने समकक्ष एन बीरेन सिंह और अन्य विभिन्न संगठनों के साथ कई बैठकें की थीं। सरमा ने 11 जून को गुवाहाटी में कुकी समुदाय के कुछ उग्रवादी समूहों के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात की थी।

कुकी नेशनल ऑर्गनाइजेशन (केएनओ) के प्रवक्ता सेलेन हाओकिप ने असम के मुख्यमंत्री के साथ गुवाहाटी बैठक के बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि चर्चा बहुत सकारात्मक थी और सही दिशा में जा रही थी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।